चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। चुनाव के दौरान जहां नेता एक दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप लगाते हैं. कई दफा उनकी भिड़ंत भी हो जाती है लेकिन दुर्ग लोकसभा सीट में जब दोनों राष्ट्रीय पार्टी के प्रतिद्वंदी जब आमने-सामने आए तो लोकतन्त्र की एक खूबसूरत तस्वीर सामने आई. भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी से जाकर मुलाकात की. इस मुलाकात में भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस की महिला प्रत्याशी का पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया.

दरअसल दुर्ग लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल ने बुधवार को अपना नामांकन किया. विजय बघेल के साथ पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, रमेश बैस सहित कई भाजपा नेता कलेक्ट्रेट पहुंचे थे जहां विजय बघेल ने अपना नामांकन दाखिल किया.

वहीं नामांकन दाखिल करने से पहले विजय बघेल का कलेक्ट्रेट में सामना कांग्रेस की महिला प्रत्याशी प्रतिमा चंद्राकर से हो गया. विजय बघेल आगे बढ़ते हुए कांग्रेस प्रत्याशी का पैर छुआ. दोनों प्रत्याशी बेहद आत्मीयता से एक दूसरे से मिले. इस दौरान वहां जितने भी लोग मौजूद थे वे इस दृश्य को जहां अपने मोबाइल में कैद करते रहे वहीं इसकी तारीफ करना नहीं भूले.

विजय बघेल कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिमा चंद्राकर को अपनी बड़ी बहन मानते हैं. इसलिए छोटे भाई विजय बघेल ने पैर छूकर जीत का आशीर्वाद मांगा. जिस पर उनकी प्रतिद्वंदी प्रतिमा चंद्राकर ने भी उनसे कहा कि भाई का फर्ज होता है कि अपनी बहनों को उपहार स्वरूप संपत्ति देते है तो आप भी अपनी बहन को जीत की शुभकामना दें. ऐसे में दोनों ही प्रत्याशी ने एक दूसरे को जीत की शुभकामनाएं दी और अपना नामांकन दाखिल करने चले गए.

आपको बता दें विजय बघेल 2008 से 2013 तक पाटन से विधायक थे वहीं उस दौरान प्रतिमा चंद्राकर भी दुर्ग ग्रामीण से विधायक थी.