रायपुर। एक तरफ पाकिस्तान में मौजूद बॉलीवुड के ट्रेजिडी किंग दिलीप कुमार और मशहूर शोमैन राज कपूर के मकानों को वहां की सरकार ने नेशनल हैरिटेज घोषित कर उसे संरक्षित करने की प्रयास में कदम बढ़ा रही है. वहीं दूसरी तरफ दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने मकान को भूमाफिया से बचाने की अपील की है. उन्होंने इसके लिए पीएम मोदी से भी मुलाकात के लिए गुहार लगाई हैं.

उन्होंने दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है, “सायरा बानो खान की तरफ से प्रार्थना- भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से अपाइंटमेंट मिलने की प्रतीक्षा कर रही हूं. मैं सीएम देवेन्द्र फडणवीस से बार-बार मिले आश्वासन से थक चुकी हूं. महोदय आप दिलीप साहब के एक मात्र घर को भूमाफिया समीर भोजवानी से बचाने की आखरी उम्मीद हैं, मैं आप से भीख मांगती हूं.


आपको बता दें दिलीप कुमार पिछले कई दिनों से काफी बीमार चल रहे हैं. ऐसे में उन्हें दिलीप कुमार की तबियत के साथ ही मकान को बचाने की मानसिक पीड़ा से गुजरना पड़ रहा है.  दिलीप कुमार के बंगले के दो प्लाटों पर बिल्डर समीर भोजवानी ने मालिकाना हक का दावा किया है.

दिलीप कुमार के ट्वीटर हैंडल से हुए इस ट्वीट को अब तक तकरीबन 11 हजार लोगों ने रिट्वीट कर दुख व्यक्त करते हुए नाराजगी जाहिर की है वहीं 25 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. एक ट्वीटर यूजर ने लिखा है कि जब एक सेलीब्रिटी को अपनी प्रापर्टी की रक्षा के लिए गिड़गिड़ाना पड़ रहा है तो एक आम आदमी का क्या हाल होगा सोचिये.