नासिर,उज्जैन। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद भी लोगों को लॉकडाउन से निजात मिलने वाली नहीं है. मुख्यमंत्री पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि जिन शहरों में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से अधिक होगी वहां लॉकडाउन जारी रहेगा. उज्जैन में भी कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 15 के आसपास है और रोजाना ढाई सौ से अधिक नए कोरोना मरीज मिल रहे हैं।

ऐसे में उज्जैन में 17 मई यानी कल से लॉकडाउन में छूट नहीं मिलने वाली. कलेक्टर आशीष सिंह के मुताबिक उज्जैन में लॉकडाउन 31 मई तक पढ़ाया जा रहा है. जिला प्रभारी मंत्री मोहन यादव के मुताबिक उज्जैन में कोरोना संक्रमण दर अभी भी अधिक बनी हुई है, लिहाजा लॉकडाउन पढ़ाने का फैसला लिया गया है. 31 मई तक जिलेभर में लॉकडाउन रहेगा ताकि कोरोना संक्रमण दर कम हो सके.

होशंगाबाद जिले में 24 मई तक बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू
डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण को देखते हुए होशंगाबाद जिले में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। कोरोना कर्फ्यू के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में जारी धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश लागू रहेगा.

Read More : एमपी में कोविड नियमों को दिखाया ठेंगा, कोरोना कर्फ्यू में ऑर्केस्ट्रा का आयोजन, बार बालाओं के ठुमके पर झूमे 5 सौ लोग

कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन के निर्देश
कलेक्टर धनंजय सिंह ने समस्त अनुविभागीय दंडाधिकारी, संबंधित थाना प्रभारी, मुख्य नगरपालिका अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को अपने अपने प्रभार क्षेत्र में कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन के निर्देश दिए हैं

Read More : एमपी में नहीं थम रही रेमडेसिविर की कालाबाजारी, जबलपुर पुलिस के हत्थे चढ़ी इस अस्पताल की नर्स