चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। भिलाई-चरौदा में हुए भाजपा के महिला सम्मेलन में महिलाओं के अंडर गारमेंट्स चेक करने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. दुर्ग में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने इस मामले में प्रदर्शन किया है. इस मामले में दोनों दलों ने प्रशासन को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की है.

इस मामले में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष और भाजपा की महिला नेत्रियों को उस सभा मे आई सभी महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए और ऐसा कृत्य दुबारा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. आम आदमी पार्टी ने कहा कि काले कारनामे करने वालों को काले कपड़ो से डर क्यों लगता है.

आम आदमी पार्टी का कहना है कि एक महिला सांसद की उपस्थिति में यह कृत्य हुआ है इसकी जांच होनी चाहिए कि आखिर किसके आदेश से महिलाओं के साथ इस तरह की चेकिंग हुई.

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सम्मेलन में प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग कर महिला शिक्षिकाओं को सभा मे भीड़ एकत्रित करने दबाव बनाया गया व स्कूलों को बंद कराया गया. उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है एक पार्टी के कार्यक्रम में इस तरह की बात सामने आने पर प्रशासन पर सीधे उंगली उठती दिखती है कि उनकी नाक के नीचे यह सब होता है और वो कार्यवाही करने की बजाय चुप रहती है.

ये भी पढ़ें

कांग्रेस का आरोप- अमित शाह के सम्मेलन में महिलाओं का किया गया अपमान, महिलाओं के अंडरगारमेंट्स तक किए गए चेक