महिला कांग्रेस प्रभारी ने दिये दो ऐसे गुरू मंत्र जो बना सकती है कांग्रेस की सरकार

रायपुर।
  छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनाव की तैयारियाँ तेज कर दी है. आज प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रभारी अंजलि पिटापरे ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक ली. बैठक में प्रदेश महिला कांग्रेस प्रभारी ने चुनावी तैयारियों के टिप्स कार्यकर्ताओं को दिए. इसके साथ ही बीते तीन महीने के कार्यों की समीक्षा के साथ आगामी तीन महीने के कार्ययोजना पर भी चर्चा की.

बैठक में महिला कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया गया कि वे गाँव-गाँव, मोहल्ला-मोहल्ला जाकर महिलाओं सरकार की नाकामियों और भ्रष्टाचार की पोल खोले. इसके साथ आँगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, मितानिनों के साथ मिलकर उनकी सहायता ले, उन्हें सहयोग कर हर घर तक पहुँचे. वहीं बुथ स्तर पर महिला कार्यकर्ताओं की टीम बनाने के निर्देश भी दिए गए.

प्रदेश प्रभारी अंजलि ने कहा, इस वर्ष विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है. इससे पहले तीन चुनाव में हमें हार का सामना करना पड़ा. यदि अभी भी हम लगन से कार्य नहीं किये तो सरकार नहीं आ पाएगी. अब लापरवाही से काम नहीं चलेगा, हमें काम करना होगा. अंजिली पी. टापरे ने काम करने के दो तरीके बताये है. पहला यह कि जनता के बीच जाकर काम करना होगा और भाजपा की गलतियों को गिनाना पड़ेगा एवं कांग्रेस की उपलब्धियों को जनता को बताना पड़ेगा. लोगों के पास जाएं तो पूरी तैयारी से जाना चाहिए.

दूसरे नंबर पर बताया कि हमें मितानिनों, सहायिकों से मित्रता करके काम करना है एवं हमें बताना होगा कि जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो सहायिको, मितानिनों के वेतन में वृद्धि होगा. किसानों, महिलाओं, युवाओं, व्यापारियों को न्याय मिलेगा. चुनाव एक युद्ध की तरह है, हमें युद्ध में विजय प्राप्त करना होगा. लोगों का रुझान कांग्रेस में है.

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने बैठक में सभी जिला अध्यक्षों से गत तीन महिनों में क्या-क्या गतिविधियां की गयी उसकी जानकारी ली. ब्लाक स्तर, बूथ स्तर की  फूलोदेवी नेताम ने सभा को संबोधित करते हुये कहा, भाजपा के राज में महंगाई दिन दुनी रात चौगुनी बढ़ती जा रही है. बढ़ती महंगाई के कारण महिलायें दैनिक उपयोग के समान परेशानी से मजबूरी में खरीद रहे है एवं गैस के साथ पेट्रोल-डीजल की महंगाई आज आसमान छू रही है. गैस की महंगाई से घरेलू महिलायें तो परेशान है वहीं दूसरी ओर पेट्रोल-डीजल के कारण वाहन का किराया बढ़ने से उसमें दैनिक उपयोग का सामान जो राज्य के विभिन्न क्षेत्रो से आता है उन दैनिक उपयोगों के सामान में भी महंगाई की मार बढ़ रही है. जिसके कारण हर वर्ग परेशान है. भाजपा के राज में महिलायें बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है.