रायपुर . स्लिम एंड साइन मारवाड़ महोत्सव 2018 का आगाज आज से राजधानी में हो गया है.  आयोजन का शुभारंभ कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया. इस मौके पर आयोजन के सरंक्षक योगेश अग्रवाल, लल्लूराम डॉट कॉम और स्वराज एक्सप्रेस चैनल के डायरेक्टर नमित जैन भी मौजूद रहे. राजधानी में यह आयोजन अंबुजा सिटी सेंटर मॉल के तत्वाधान में किया जा रहा है.

3 दिन तक चलने वाले इस महोत्सव में मारवाड़ संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी. इस महोत्सव में कई तरह के स्टॉल भी लगाए गए है. आयोजन के सरंक्षक योगेश अग्रवाल ने महोत्सव के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि,  3 दिन तक चलने वाले इस आयोजन के हमने ये कोशिश की है कि राजस्थान की संस्कृति और खान पान की झलक दिख सके.

महोत्सव की खास बात ये है कि अन्य समाजों ने मिलकर इस महोत्सव का आयोजन किया है. इसलिए हमने इसे अनेकता में एकता का नाम दिया है. योगेश अग्रवाल ने बताया कि, जयपुर से 30 हलवाई आये हैं ,जो अलग-अलग प्रकार के व्यंजनों को बनाकर लोगो को खिला रहे हैं.

इस कार्यक्रम का उद्देश्य यही है.  हर समाज की संस्कृति के बारे में लोगों को पता चलना चाहिए और आने वाले समय मे गुजराती महोत्सव,छत्तीसगढ़ी महोत्सव का भी आयोजन होगा. आपको बता दें कि इस आयोजन में  स्वराज एक्सप्रेस इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पार्टनर है. वहीं डिजीटल मीडिया  पार्टनर लल्लूराम डॉट कॉम है.