रायपुर– प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बड़ा बयान दिया है. राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने दिल्ली रवाना होने से पहले बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मुझसे पूछा जाएगा तो मैं पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह का नाम प्रेषित करुंगा. हम चाहते हैं कि डॉ रमन सिंह प्रदेश अध्य्क्ष बने. बृजमोहन अग्रवाल के इस बयान को इसलिये काफी अहम माना जा रहा है,क्योंकि बृजमोहन अग्रवाल डॉ रमन सिंह के विरोधी गुट के प्रमुख नेता माने जाते रहें हैं. ऐसे में बृजमोहन के इस बयान को लेकर राजनीति के जानकार अलग-अलग कयास लगा रहें हैं.

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष के चयन के समय भी भाजपा की अंदरुनी राजनीति में जमकर उफान आया था,जब पार्टी का एक गुट बृजमोहन अग्रवाल को नेता प्रतिपक्ष बनाने की कवायद में जुटा था,लेकिन अचानक डॉ रमन सिंह ने धरमलाल कौशिक का नाम आगे लाकर बृजमोहन का खेल बिगाड़ दिया था.नेता प्रतिपक्ष की घोषणा के दौरान भी पार्टी की अंदरूनी कलह मीडिया की सुर्खियां बनी थी. इन तमाम बातों को देखते हुए बृजमोहन अग्रवाल के इस बयान को सियासी दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

आपको बता दें कि धरमलाल कौशिक के पास भाजपा अध्यक्ष की जिम्मेदारी थी,लेकिन अब नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने  के बाद  किसी दूसरे नेता को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाना है. इसको लेकर पार्टी में मंथन चल रहा है.

ईधर दिल्ली रवाना होने से पहले नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष किसे बनाना है. ये आलाकमान निर्णय लेगा. वहीं अध्यक्ष पद की दावेदारी के सवाल पर अजय चंद्राकर ने कहा कि मुझसे पूछा जाएगा तो अपनी बात रखूंगा. इस पर पूर्व स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि हमारे यहां दावा पेश करने की परंपरा नहीं, पार्टी पूछेगी तो अपनी बात रखूंगा. आदिवासी समाज से पहले भी अध्यक्ष रहे हैं मौका मिलेगा तो कोई भी इस जिम्मेदारी को निभा लेगा.