रायपुर। केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा प्रस्तुत किये गए बजट को जुमला बुलेट एक्सप्रेस कहने पर सीएम भूपेश बघेल के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा है कि केन्द्र सरकार के बजट-प्रावधानों से कांग्रेस की राजनीतिक उम्मीदों पर वज्रपात हुआ है और वे सदमे में हैं. बजट की आलोचना करने के लिए कोई कारगर तर्क कांग्रेस नेताओं को सूझ नहीं रहा है और इसलिए वे ऊलजलूल टिप्पणियां करके अपनी कुंठा को व्यक्त कर रहे हैं.

शर्मा ने कहा कि मध्यम वर्ग को पांच लाख रुपए तक की आय पर कर से छूट देकर केन्द्र सरकार ने पहली बार ऐतिहासिक कदम उठाया है, वहीं अन्नदाता किसानों के आर्थिक स्तर को ऊपर उठाने के कारगर प्रावधान हैं. पहली बार देश का रक्षा बजट तीन लाख करोड़ रुपए से अधिक का रखा गया है, वहीं एक लाख गांवों को डिजिटल बनाने का संकल्प व्यक्त किया गया है. इस तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र की भाजपा सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान’ के घोष के साथ ‘सबका साथ-सबका विकास’ के मूलमंत्र पर काम करने का निश्चय व्यक्त किया है.

शिवरतन शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री की टिप्पणी को बौखलाहट का परिचायक बताया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल यह न भूलें कि एक सप्ताह में उन्हें भी बजट पेश करना है. उनके बजट में विधानसभा चुनाव में किए गए वादों और घोषणाओं की झलक दिखनी चाहिए. यदि ऐसा नहीं हुआ तो भाजपा सड़क से विधानसभा तक प्रदेश सरकार के झूठ-फरेब और भ्रम की राजनीति को बेनकाब करने की मुखर भूमिका निभाएगी.