राजनांदगांव। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुख्यमंत्री डा रमन सिंह की नामांकन रैली में शामिल हुए. नामांकन में शामिल होने के बाद आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ जैसे बीमारू राज्य को विकसित राज्यों की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया है. उन्होंने बताया कि यूपी के मुख्यमंत्री की कमान संभालने के बाद उन्होंने राज्य की कई नीतियों को अपने यहां लागू किया.

योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ से मेरा भावनात्मक रिश्ता है. मैं राम की जन्मभूमि से आया हूं और यह उनका ननिहाल है. ननिहाल से जैसा भावनात्मक रिश्ता होता है वैसा ही मेरा छत्तीसगढ़ के साथ है. योगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य से स्वस्थ राज्य बनाने का श्रेय रमन सिंह को जाता है. उन्होंने प्रदेश की खाद्यान्न सुरक्षा योजना और कौशल विकास योजना की जमकर तारीफ की. योगी ने कहा कि देश के अंदर खाद्यान्न सुरक्षा देने का सबसे पहला काम रमन सरकार ने छत्तीसगढ़ में किया. यहां के गरीब आदिवासियों को खाद्य सुरक्षा की गारंटी दी. उनके इस मॉडल को बाद में पूरे देश ने अपनाया और केन्द्र सरकार ने उसे कानून बनाया. वहीं कौशल विकास योजना की भी तारीफ में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में युवाओं को स्वावलंबन के साथ आगे बढ़ने की योजना भी छत्तीसगढ़ ने ही सबसे पहले शुरु किया.

योगी ने बताया कि जब मैं यूपी में मुख्यमंत्री बना वहां भी किसी भी प्रकार की खाद्य गारंटी नहीं थी किसानों के लिए कोई सुरक्षा नहीं थी. मुख्यमंत्री बनने के बाद यहां की धान खरीदी का सिस्टम समझने के लिए एक टीम को छत्तीसगढ़ भेजा था जो यहां 3 दिन तक रह कर सबकी वीडियों रिकार्डिंग की और पूरे सिस्टम को समझा. जिसे यूपी ने भी लागू किया. योगी ने बताया कि छत्तीसगढ़ के सिस्टम के अनुसारा ही यूपी में वे किसानों से अनाज की खरीदी करते हैं और उनका पैसा उनके अकाउंट में डाल दिया जाता है.