रायपुर. सोशल मीडिया में इन दिनों एक पत्र जमकर वायरल हो रहा है. ये पत्र लोकसभा सांसद मुरली मनोहर जोशी की बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के नाम पर लिखी हुई है. इस पत्र के वायरल होते ही पार्टी के नेताओं में हड़कंप मच गया. पत्र में लिखा है कि आडवाणी और जोशी को घर यानी पार्टी के लोगों ने अपमानित कर बाहर निकाल दिया. इसमें लोकसभा चुनाव में बीजेपी की संभावनाओं का भी जिक्र है. लेकिन शनिवार देर शाम जोशी के दफ्तर ने किसी भी पत्र को लिखने और भेजने से इनकार कर दिया. जिससे यह साफ हो गया कि यह फेक लेटर है.

दरअसल इस पत्र को लोगों ने इसलिए सच मान लिया क्योंकि इसमें समाचार एजेंसी एएनआई का लोगो लगा हुआ था. फिर ये और तेजी से सोशल मीडिया में वायरल होने लगा. लोकसभा चुनाव में भी टिकट कटने के बाद जोशी की तरफ से आई प्रतिक्रिया के कारण भी लोगों के लिए इस चिट्ठी पर यकीन करना आसान हो गया था.

आडवाणी के नाम जोशी का लिखा फेक पत्र…

बता दें कि जोशी ने मतदाताओं को पत्र लिखकर कहा था कि बीजेपी के महासचिव ने उनसे कानपुर या किसी अन्य सीट से चुनाव न लड़ने के लिए मना किया है. पत्र के जरिए जोशी ने उनसे जबरन वीआरएस लिए जाने की ओर इशारा किया था. बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी जोशी और आडवाणी का नाम नहीं है.