रायपुर। ससंदीय सचिव मामले में बयान देकर कांग्रेस सरकार अब विपक्ष के सीधे तौर पर निशाने पर आ गई है.  आज इस मामले को लेकर विधानसभा में विपक्ष ने इस मामले में सत्ता पक्ष को जमकर घेरा. इस मुद्दे को लेकर विधानसभा में विपक्ष की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर बेहद ही करारा तंज कसा है. डॉ. रमन सिंह ने कहा कि संसदीय सचिव जब हमने रखा तो सबसे ज्यादा विरोध कांग्रेस ने किया. लेकिन आज जुमा-जुमा सरकार को कितने दिन हुए, लेकिन सरकार का एक मंत्री कहता है कि संसदीय सचिव के पद पर नियुक्ति की जाएगी. लाल बत्ती देने की व्यवस्था की जा रही है. मंत्रियों के बीच कैसे तालमेल चल रहा है. अलग-अलग बिखर कर काम चल रहा है.

इस मुद्दे को लेकर सदन के भीतर पूर्व सीएम और सीएम के बीच जमकर वार और पलटवार चला. रमन सिंह की इस तल्ख टिप्पणी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी पलटवार करते हुए कहा कि 15 साल आपने लड़ाने के अलावा कुछ काम नहीं किया. लेकिन अब ये फॉर्मूला काम नहीं आएगा.

इस बीच डॉ. रमन ने मंत्रियों के तालमेल को तंज कहसते हुए कहा कि संतरे के छिलके के समान अलग-अलग होकर चल रहे हैं. ये कैसे तालमेल चल रहा है इसका उदाहरण दे रहा हूँ. एक अधिकारी का ट्रांसफर कर देते हैं. उसे जांच अधिकारी बना देते हैं लेकिन गृहमंत्री को ये नहीं मालूम होता. अखबार के जरिये एक दूसरे के साथ डायलॉग होता है.

रमन सिंह के तंज पर गृहमंत्री ने जबाव देते हुए कहा कि मेरे नाम का उल्लेख किया गया इसलिए कह रहा हूँ कि मैंने ये कहीं नही कहा कि मुझे ट्रांसफर की जानकारी नहीं है. मैंने ये कहा कुछ मामले सामान्य प्रशासन विभाग देखता है. मुझे कहीं सफाई देने की जरूरत नहीं है.