रायपुर। विधायक अमित जोगी के बाद अब आरके राय और सियाराम कौशिक की बर्खास्तगी तय है. बर्खास्तगी से पहले की औपचारिकता पूरी करने प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से राय और कौशिक को कारब बताओ नोटिस जारी कर दिया गया. दोनों ही निलंबित विधायकों से पार्टी ने 7 दिनों के भीतर जवाब मांगा है.  राय और कौशिक को ये नोटिस राज्यसभा चुनाव में पार्टी व्हिप के उल्लंघन करने पर जारी हुआ.

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा, कि फिलहाल नोटिस जारी कर 7 दिनों के भीतर जवाब मांगा गया है. जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाही पूरी की जाएगी. जिस तरह से दोनों ही विधायकों पार्टी के खिलाफ जाकर काम किया है यह गंभीर अनुशासनहीनता है और इसे पार्टी की ओर से बर्दास्त नहीं किया जाएगा. निष्कासन पर फैसला दिल्ली हाईकमान को लेना है. नोटिस की अविधि पूरी होने के बाद दोनों विधायकों की रिपोर्ट हाईकमान को भेज दी जाएगी.

इधर इस मामले में आरके राय और कौशिक पहले कांग्रेस पार्टी से कह चुकी है उन्हें बर्दास्त ही क्यों किया जा रहा है, पार्टी से निकालने में देरी क्यों की जा रही है जल्द ही उन्हें निष्कासित कर दिया जाए. राय ने कहा कि हम जोगी के साथ और जोगी के साथ रहेंगे.