स्पोर्ट्स डेस्क- क्रिकेट का खेल इसी लिए तो खास होता है, क्योंकि यहां रोमांच हर मूवमेंट में होता है। आईपीएल सीजन-12 में आज  लीग मैच के आखिरी मुकाबले खेले जाएंगे, और फिर उसके बाद प्ले ऑफ के मुकाबले शुरू हो जाएंगे।

प्ले ऑफ के लिए अभी तीन टीम तो तय हो चुकी हैं, लेकिन चौथी टीम कौन सी होगी ये तय नहीं हुआ है, हैदराबाद सनराइजर्स की हार ने अब इसमें और रोमांच ला दिया है। खेल अगर मगर में फंसा हुआ है।

प्ले ऑफ के लिए ये टीम क्वालीफाई

प्ले ऑफ के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं।

अगर-मगर में फंसी टीम

और अब चौथी टीम कौन सी होगी, इसके लिए लड़ाई अगर मगर के खेल में फंस गई है, सनराइजर्स हैदराबाद को शनिवार को खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलैंजर्स बंग्लुरू ने हराकर खेल बिगाड़ दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद के अभी 14 मैच में 6 जीत और 8 हार हैं इस तरह से 12 प्वाइंट्स हैं।

तो वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के 13 मैच में 6 जीत और 7 हार हैं, इस तरह से 12 प्वाइंट्स हैं, अगर आज का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम जीत लेती है, जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला जाएगा, तो सीधे प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई हो जाएगी।

लेकिन इधर किंग्स इलेवन पंजाब भी आज के मुकाबले में जो चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेला जाएगा, चाहेगी बड़ी जीत हासिल करना और अपना रनरेट सुधारना, साथ ही मैच के बाद ये दुआ करेगी की कोलकाता नाइटराइडर्स हार जाए, ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब भी दौड़ में है लेकिन इस टीम को जीत तो चाहिए ही साथ ही बड़ी जीत, क्योंकि किंग्स इलेवन पंजाब के 13 मैच में 5 जीत और 8 हार हैं, अभी 10 प्वाइंट्स हैं, और प्वाइंट टेबल में आखिरी पोजिशऩ पर है, लेकिन एक बड़ी जीत और कोलकाता की बड़ी हार किंग्स इलेवन पंजाब को सीधे नंबर-4 पर पहुंचा सकती है, लेकिन ये इतना आसान भी नहीं होगा, मगर ये क्रिकेट है यहां कुछ भी हो भी सकता है।