रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की यह सरकार सदैव एक नारे के साथ काम करती रही हैं सबका साथ-सबका विकास.  सरकार की नीतियां, योजनाएं, पारित किए गए विधेयक, हर वर्ग, हर तबके एवं भारत में रह रहे हर व्यक्ति के विकास को सुनिश्चित करते हैं. जिस तरह सरदार पटेल ने रियासतों में विभाजित भारत को एक सूत्र में पिरोया उसी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जातियों के आधार पर विभाजित समाज को एक सूत्र में पिरोने का काम लगातार कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि एक के बाद एक जनहित में किए गए कई ऐसे निर्णयों के बाद प्रधानमंत्री के नेतृत्व की भारतीय जनता पार्टी की यह सरकार एक इतिहास रचने जा रही हैं. देश के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग कि चिंता बिना किसी जाति वर्ग के भेदभाव के अगर किसी ने की हैं तो वह मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में बैठी भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने की हैं. इसी कड़ी में आर्थिक आधार पर अनारक्षितों को आरक्षण देने के अभूतपूर्व निर्णय है.

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि इस निर्णय से ना केवल आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का जीवन स्तर बेहतर होगा बल्कि यह पिछड़े लोग भी अपने-अपने क्षेत्रों में ऊंचाईयों पर खड़े लोगों के साथ खुद को खड़ा कर सकेंगे. यह फैसला सिर्फ एक राजनीतिक पहल नहीं हैं, अपितु आरक्षण के दायरे से बाहर रह रहे गरीब परिवारों के लिए उन्नति व प्रगति का मार्ग प्रशस्त करने का एक माध्यम हैं.

उन्होंने कहा कि आर्थिक असमानता और सामाजिक दूरी का दर्द भी इस फैसले से पूरी तरह से मिट जाएगा. समाज के सर्वतोमुखी विकास और निम्न आय वर्ग के परिवारों के प्रति संवेदनशील नीतियों पर कार्य करना भाजपा की राजनीतिक विशेषता रही हैं. समाज के सभी वर्गाें के समान विकास की इस अवधारणा से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के उस स्वप्न को भी साकार होते पूरा देश देखेगा जो उन्होंने अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति के कल्याण के रूप में देखा था.