रायपुर। हत्या के आरोपी साइको किलर उदयन दास को सोमवार को रायपुर कोर्ट में पेश किया गया. उदयन दास के ऊपर अपने मां-बाप और प्रेमिका की हत्या का आरोप है. आज विशेष कोर्ट में मामले की सुनवाई होनी थी जिसकी वजह से उसे पश्चिम बंगाल के बांकुरा से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रायपुर लाया गया.

देश भर को झकझोर देने वाले सनसनी हत्याकांड में अब तक 62 लोगों की गवाही हो चुकी है. इस मामले में आज पांच गवाहों के बयान दर्ज किया जाना था लेकिन न्यायालय में मात्र 1 गवाह ही पहुंचा जिसने अपना बयान दर्ज कराया.

यह था मामला

उद्यन की प्रेमिका आकांक्षा वेस्ट बंगाल के बांकुरा की रहने वाली थी दोनों की दोस्ती सोशल मीडिया के माध्यम से 2007 में हुई . उद्यन ने झूठी कहानी सुनाकर आकांक्षा को अपने प्रेम जाल में फांस लिया था. उसने उसे बताया कि वह अमेरिका में रहता है और अपने माता-पिता से मिलने भोपाल आता है. माता-पिता से मुलाकात कर वह वापिस अमेरिका चले जाता है. प्रेमजाल में फंसी आकांक्षा उससे मिलने फ्लाइट से भोपाल आती थी. इसी बीच आकांक्षा को उद्यन की सच्चाई पता चल गई. दोनों के बीच इस बात को लेकर जमकर झगड़ा हुआ और एक दिन उदयन ने उसकी हत्या कर दी. हत्या करने के बाद वह उसकी लाश को घर में दफन कर दिया था. इसी बीच पश्चिम बंगाल में रहने वाले उसके परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट बांकुरा थाना में दर्ज करा दी. मामले की तहकीकात के दौरान एक-एक करके सारी परतें खुलती गई और पुलिस ने उदयन को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उद्यन ने रायपुर में अपने माता-पिता की हत्या कर उनके लाश को भी घर के गार्डन में दफना दिया. माता-पिता की हत्या के कुछ दिन बाद उसने मकान को औने-पौने दाम पर एक दलाल के माध्यम से बेच दिया. मकान बेचने के लिए उदयन ने फर्जी पावर ऑफ अटार्नी बनवाई थी. वहीं अपनी माता-पिता का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवाकर उनके बैंक अकाउंट में जमा पैसे और उनके पेंशन के पैसे को भी वो लेता रहा. इस पैसे से उदयन अय्याशियां किया करता था.