रायपुर।  4 हजार करोड़ से अधिक ई-टेंडरिंग घोटाला में ईओडब्ल्यू को बड़ी सफलता मिल गई है. इस मामले में वह वो बंद सारे राज खुलेंगे जो कम्प्यूटर से डिलीट कर दिए गए थे. दरअसल ईओडब्ल्यू ने ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल के सभी डाटा रिकवर कर लिए हैं. डाटा रिकवर करने के साथ अब ईओडब्ल्यू ने चिप्स के अधिकारियों को पूछताछ के लिए नोटिस भेज दिया है. इसके साथ ही कुछ अन्य विभाग के अधिकारी जिनसे भी पूछताछ की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने साइबर विशेषज्ञों की मदद से घोटाले के लिए बनाएं गए ई-मेल, आईपी नंबर को भी प्राप्त कर लिया है. इसके साथ ही उन कम्प्यूटरों की जानकारी भी जुटा ली जिससे निविदा जारी की गई थी. अब इस मामले में ईओडब्ल्यू की टीम संबंधित विभाग के अधिकारियों से पूछताछ करेगी.

आपको बता दे कि कैग की रिपोर्ट में चिप्स के दफ्तर से हुए 4601 करोड़ ई-टेंडरिंग घोटाले का खुलासा हुआ था. इसमें 17 विभागों के लिए निकाले गए टेंडर में 74 ऐसे कम्प्यूटर का इस्तेमाल जिससे टेंडर जारी भी हुए और उसी वापस भरे भी गए. कैग की ओर से इस गड़बड़ी को पकड़ी गई. फिर सत्ता परिवर्तन के बाद भूपेश सरकार इस मामले में जाँच के आदेश दिए थे.