रायपुर। सेक्स सीडी स्कैण्डल मामले में सीबीआई ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है. सीबीआई द्वारा इस मामले में जांच के लिए दिल्ली से कुछ और अधिकारियों को भेजे जाने की खबर है. अधिकारियों के पहुंचने के बाद से मामले की जांच में तेजी आएगी. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई इस मामले में पूछताछ के साथ ही चार्जशीट फाइल करने की भी तैयारी कर रही है. सीडी वायरल करने के साथ ही सीडी बनाने और उसे मार्फिंग करने वालों पर सीबीआई ने अपना शिकंजा कसना शुरु कर दिया है. सोमवार को सीबीआई ने चार लोगों को पूछताछ के बुलाया था. जिन लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था उनमें भाजपा नेता कैलाश मुरारका, एक उद्योगपति और होटल व्यवसायी लवली खनूजा शामिल है.  जिनसे पहले अलग-अलग पूछताछ की गई थी और बाद में सभी को एक साथ बैठाकर भी पूछताछ की गई थी. जिन लोगों से पूछताछ की गई थी उनसे पूर्व में भी कई बार पूछताछ की जा चुकी है.

बैंक खातों और इन्वेस्टमेंट की ली जा रही जानकारी

दिल्ली से अधिकारियों के पहुंचने के बाद यह माना जा रहा है कि सीबीआई मामले से जुड़े कुछ लोगों की जल्दी गिरफ्तारी कर सकती है. वहीं सीबीआई के अधिकारी इस मामले में उन लोगों पर भी शिकंजा कसना शुरु कर दिया है जिनका इस्तेमाल सीडी बनाने के लिए किया गया है. सीबीआई उन सभी लोगों के बैंक अकाउंट भी खंगालना शुरु कर दी है. इसके अलावा अधिकारी इस बात का भी पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि पिछले डेढ़-दो सालों में इन लोगों के द्वारा कहां-कहां इन्वेस्ट किया गया है. बताया जा रहा है कि राजधानी के एक बड़े शख्स ने यह सीडी बनवाई थी और उसके लिए एक मोटी रकम खर्च की गई थी. सीडी निर्माण से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई उस साजिश से भी जल्द ही पर्दा उठा सकती है जिसके लिए सीडी तैयार की गई थी. बताया जा रहा है कि सीबीआई चुनाव के पहले ही इस मामले का खुलासा कर सकती है.

एक संदेही ने की आत्महत्या

वहीं इस मामले में एक संदेही रिंकू खनूजा का शव मंगलवार को उसकी उसकी दुकान के ऊपरी माले में संदेहास्पद परिस्थितियों में लटकता मिला. बताया जा रहा है कि वह सोमवार सुबह से लापता था और सुबह 9 बजे के आस-पास वाट्सअप में अपने फैमिली ग्रुप में उसने सुसाइड करने की बात लिखी थी. जिसमें उसने लिखा था कि आप सभी को मेरा अंतिम नमस्कार है. इसके अलावा उसने अपनी पत्नी, मां, बेटा और बेटी को भी संबोधित करते हुए कई बातें लिखी है.