स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल के हर सीजन में जहां क्रिकेट का रोमांच सुर्खियों में तो रहता ही है साथ ही कई ऐसे वाकये भी हो जाते हैं जिसके चलते वो सुर्खियां बन जाते हैं।

अभी हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के मुकाबले में भी एक वाकया ऐसा हो गया था जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के स्टार युवा खिलाड़ी रिषभ पंत को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रो़ल किया गया।

ये था पूरा मामला

दरअसल दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान स्टंप माइक पर विकेटकीपिंग करते समय युवा रिषभ पंत की आवाज रिकॉर्ड हो गई थी, जिसमें युवा रिषभ पंत कहते सुनाई दे रहे हैं कि ये तो वैसे ही चौका जाएगा, और लमिछाने की उसी गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे रॉबिन उथप्पा ने चौका जड़ दिया, जिसके बाद से यही बात तूल पकड़ ली, और ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा, रिषभ पंत सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे, लोग तरह तरह के कयास लगाने लगे, कुछ लोग तो फिक्सिंग तक का आरोप लगाने लगे, लेकिन अब इस मामले को तूल पकड़ता देख बीसीसीआई को आगे आना पड़ा, और इस मामले में बीसीसीआई ने भी अपना बयान दिया है।

बीसीसीआई ने कही ये बात

बीसीसीआई ने मैच फिक्सिंग जैसी बातों को तो बिल्कुल सिरे से ही खारिज कर दिया, और कहा है कि किसी ने ये सही से नहीं सुना, कि पंत आखिर कह क्या रहे हैं, वो दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर से बाउंड्री पर फील्डर बढ़ाने के लिए कह रहे थे, जिससे चौका जाने से रोका जा सके।

बीसीसीआई ने कहा है कि रिषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को इस तरह सोशल मीडिया पर बिना किसी जांच के ट्रोल करना उचित नहीं है, एक युवा क्रिकेटर की इस तरह से निंदा करना सही नहीं है।

गौरतलब है कि जब से स्टंप माइक पर ये बात रिकॉर्ड हुई है और सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, उसके बाद से ही इस बात ने इतनी सुर्खियां पकड़ ली हैं, कि रिषभ पंत को लेकर सोशल मीडिया में तरह तरह के कमेंट आने लगे थे, और लोग तरह तरह के बयानबाजी करने लगे थे जिसके बाद बीसीसीआई को इस मामले में आगे आना पड़ा।