कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। स्वतंत्रता दिवस को लेकर देशभर की सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर है। इस बीच दिल्ली की ओर से आ रही कर्नाटका एक्सप्रेस में बम होने की सूचना ने दहशत फैला दी। यह जानकारी ट्रेन के अंदर मिले एक धमकी भरे पत्र मिलने से लगी, हालांकि तलाशी लेने पर लेटर में लिखी धमकी फर्जी निकली, फिर भी सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षा बल आगे की जांच में जुट गया है।

दरअसल, ट्रेन नंबर 12628 कर्नाटका एक्सप्रेस रविवार रात दिल्ली से बेंगलुरु के लिए निकली थी। ट्रेन जैसे ही आगरा स्टेशन से आगे निकली, उस वक्त ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री को बाथरूम के पास एक लेटर मिला, जिसमें ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। उसमें लिखा हुआ था कि ट्रेन की स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से यदि कम हुई तो ट्रेन में धमाके होना शुरू हो जाएंगे, क्योंकि ट्रेन के अंदर अलग-अलग जगह पर कई बम फिट किए गए हैं, अज्ञात बदमाश द्वारा पत्र के जरिए दी गई इस धमकी भरे पत्र में यह सब रुपयों के लिए किया जाना बताया गया, क्योंकि धमकी भरे लेटर में उसने यह भी लिखा कि ट्रेन के अंदर मौजूदा सभी यात्री अपने पास मौजूद रुपए और गहनों को एक बैग में भरकर रख लें। इस बैग को आंध्र प्रदेश के श्री सत्य साईं जिले के पास पेनुकोंडा रेलवे स्टेशन से पहले उसे फेंक दें।

बीजेपी में अंतर्कलह: इस विधायक ने पूर्व मंत्री दीपक जोशी के खिलाफ की नारेबाजी, VIDEO हुआ वायरल

पत्र में बार-बार यह बात भी लिखी गई कि इन बातों को मजाक में नहीं लिया जाए। यही कारण रहा कि मौके की संवेदनशीलता को देखते हुए जैसे ही ट्रेन ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो देर रात ही जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया। ट्रेन के सभी कोच की तलाशी ली गई, लेकिन कहीं भी किसी भी प्रकार का बम नहीं मिला। ग्वालियर जीआरपी की डीएसपी सुभा श्रीवास्तव के अनुसार, शुरुआती तौर पर हुई जांच में ऐसा लग रहा है कि यह काम किसी शरारती तत्व ने का काम है। आगरा, दिल्ली, ग्वालियर और झांसी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने और उतरने वाले यात्रियों की पहचान सीसीटीवी के जरिए की जा रही है, ताकि इस तरह की शरारत करने वाले आरोपी के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जा सके।

धार बस हादसा: PTRI की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा, इस वजह से हुई थी दुर्घटना

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus