मनोज मिश्रेकर राजनांदगांव.  74 वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजनांदगांव में आयोजित मुख्य समारोह में वन, पर्यावरण एवं परिवहन और जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने ध्वाजारोहण किया और मुख्यमंत्री के संदेश को पढ़ा. अकबर ने कोरोना वारिर्यस का सम्मान भी किया.

राजनांदगांव जिले के सर्वेश्वर दास म्यूनिस्पल स्कूल मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में अकबर ने सुराजी तिहार के अवसर पर छत्तीसगढ के जम्मो सियान,दाई-दीदी संगी, जुहरिया मन ल बधाई दी. इस मौके पर प्रभारी मंत्री ने देश के आजादी के लिए बलिदान दिये वीर शहीदो को नमन किया. अकबर ने कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले सामाजिक संगठन के पदाधिकारियों, डॉक्टरों, स्वास्थकर्मियों, पुलिस विभाग के जवानों, स्वच्छता दीदीयों सहित प्रेस क्लब के सदस्यो का सम्मान मेमोन्टो एव प्रशस्ति पत्र भेटकर किया गया.

इस वर्ष कोरोना संक्रमण के चलते कार्यक्रम मे बदलाव किया गया था. कार्यक्रम मे ध्वजारोहण पश्चात राष्ट्रगान किया और पुलिस के छह प्लाटून द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. कारोना संक्रमण के चलते इस बार परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक लगाई गई थी.

कोरोना महामारी के चलते केन्द्र सरकार के स्वास्थ विभाग द्वारा जारी किये निर्देश के अनुसार सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया. इस अवसर जिले भर के जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी, नगर निगम अधिकारी-कर्मचारी सहित नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.