राजीव मिश्र, भिलाई। भिलाई नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन ने अपनी जान की परवाह किये बिना  फिल्मी स्टाईल में पावर हाऊस रेलवे स्टेशन पर अमरकंटक ट्रेन के सामने आत्महत्या करने जा रही सुपेला की 20 वर्षीय बालिका को महज 5 -7 फिट की दूरी से बचाकर नया जीवन दान दिया है। इस घटना में लड़की को बचाते-बचाते रिकेश सेन को चोंटे आईं हैं लेकिन उसके लिये ये यह जीवन का सबसे अविस्मरणीय पल होगा 

आज संध्या नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन अपने रिश्तेदार को छोडऩे पावर हाऊस रेलवे स्टेशन गये थे इसी दौरान दुर्ग से रायपुर की ओर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन का ड्रायवर तेजी से हॉर्न बजाते हुए रायपुर की ओर जा रहा था। प्लैटफॉर्म पर खड़े यात्रियों ने जब पटरी पर देखा कि एक 20 साल की युवती एक्सप्रेस ट्रेन के सामने आत्महत्या करने के  इरादे से खड़ी है लोंगों ने दांतो तले अपनी ऊँगली दबा ली इसी दौरान प्लेटफॉर्म पर मौजूद रिकेश सेन ने अपनी जान की परवाह किये बिना, बिना समय गवाएं फिल्मी स्टाईल में रेल पटरी पर कूदकर युवती को खींच कर अलग किया।

 इस दौरान चंद सेकेण्ड की देरी होती वो लड़की के साथ वो स्वयं भी ट्रेन की चपेट मे आ जाते इस घटना में युवती की जान तो बच गई किन्तु रिकेश सेन का हाथ और पैर खरोंच आई । स्टेशन पर मौजूद जीआरपी ने लड़की और रिकेश सेन को लेकर तत्काल भिलाई 3 जीआरपी पहुँचे। रिकेश को प्राथमिक उपचार के पश्चात छुट्टी दे दी गई वहीं युवती से पुलिस पूछताछ कर रही है।

 युवती मोनिका गोवर्धन, भीम नगर सुपेला की रहने वाली थीऔर पारिवारिक विवादों के चलते आत्महत्या करने के इरादे से पावर हाऊस स्टेशन पहुँची थी। रिकेश सेन की इस साहसिक कदम की चारों तरफ प्रशंसा की जा रही है।