पंजाब में करीब 10 साल से नौकरी पर पक्के होने के लिए संघर्ष कर रहे 12500 कच्चे शिक्षकों teachers in Punjab को आज पक्के होने के नियुक्ति पत्र दे दिए गए। इसके साथ ही उन्हें अब वेतन भी 22500 रुपये हर माह मिलेगा।

सरकार उनके लिए प्रमोशन के लिए भी नीति बनाएगी। नियुक्ति पत्र बांटने का मुख्य कार्यक्रम सेक्टर-18 स्थित टैगोर थियेटर में आयोजित किया गया। समागम में सीएम भगवंत सिंह मान मुख्य मेहमान रहे।

12500 raw teachers confirmed in Punjab, government will also make policy for promotion

शिक्षामंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि यह दिन ऐतिहासिक है। सरकार अपनी एक और गारंटी पूरा करेगी। रेगुलर होने वाले शिक्षकों में शिक्षा प्रोवाइडर, आईईईजीएस, एसटीआर, एआईई, और स्पेशल इनकलूसिव शिक्षक शामिल हुए।

शिक्षामंत्री ने बताया कि मुख्य समागम चंडीगढ़ में हुआ। राज्य भर के स्कूलों में भी एक ही समय पर समागम करवाए गए। अध्यापकों द्वारा दशकों से निभाई जा रही सेवाओं की प्रशंसा करने के लिए प्रत्येक स्कूल में विशेष प्रोग्राम करवाए गए, जिसमें प्रिंसिपल, स्कूल समितियों के मेंबर, पंचायतों और शहरी संस्थानों के प्रतिनिधियों सहित शिक्षा अधिकारियों और विधायक शामिल हुए। उन्होंने पक्के होने वाले सभी अध्यापकों को बधाई दी है।

12500 raw teachers confirmed in Punjab, government will also make policy for promotion