अलंकार तिवारी,अंबिकापुर. सेंट्रल जेल के 17 कैदियों की तबीयत अचानक बिगड़ गई है. जिन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान ही 1 कैदी की मौत भी हो गई है. जानकारी के मुताबिक यह घटना तकरीबन 12 बजे की बताई जा रही है.  डॉक्टरों के मुताबिक ज्यादातर मरीज फूड पॉइज़निंग का शिकार हुए हैं. जबकि कुछ मरीजों को अलग-अलग समस्याएं हैं. चिकित्सकों ने बताया कि इन मरीजों में कुछ मरीजों में खून की भी भारी कमी है.

साथ ही उन्होंने  यह भी जानकारी दी है कि एक कैदी की मौत भी हो गई है.  प्रबंधन के अनुसार वो कैदी फूड पॉइज़निंग की समस्या से पीड़ित था, और वो बार-बार उल्टी कर रहा था. हालांकि चिकित्सकों ने उसका उपचार कर उसे बचाने की पूरी कोशिश  की लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका है.  कैदी का नाम पालन लोहार बताया गया है.  जो 366,375 धारा के तहत सजा काट रहा था. मृतक कैदी जशपुर निवासी था.  फिलहाल अन्य कैदियों का उपचार अभी जारी है.

देखिए तस्वीरें-

ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि अचानक एक साथ 17 कैदियों की तबीयत बिगड़ी कैसे. क्या जेल प्रबंधन से कोई चूक हुई है. या जेल के खाने में कोई कमी थी जिसके कारण एक कैदी को अपनी जान गवानी पड़ी है.  मामले में अभी जांच होना बाकी है और जांच के बाद ही पूरी घटना के कारणों का पता चल सकेगा.