रवि गोयल,जांजगीर चाम्पा. जिले में चोर गिरोह इस कदर सक्रिय हो गए है कि उनको पुलिस का तनिक भी खौफ नहीं है. जिले में 12 घंटे पहले ही हुए लूट का पुलिस अब तक कोई सुराग नहीं जुटा पाई थी, कि फिर से चोरों ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र में चोरी करने का प्रयास किया है. घटना के बाद मौके पर डॉग स्क्वायड की टीम मौजूद है. मामला नवागढ़ थाना इलाके के सेमरा गांव का है.

जानकारी के मुताबिक ये घटना बीती रात करीब 2 से 6 बजे के बीच का होना बताया जा रहा है. चोर शातिर तरीके से चोरी करने का प्रयास कर रहे थे. उन्होंने बैंक का ताला तोड़कर बैंक में लगे सीसीटीवी के तार भी काट दिए. लेकिन उनकी होशियारी कोई काम नहीं आई. समय रहते ही बैंक में लगा सायरन बजने लगा और चोर बिना पैसे लिए मौके से फरार हो गए.

घटना के बाद मौके पर पहुंचे नवागढ़ थाना के पुलिस अधिकारी और डॉग स्क्वायड की टीम बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेल खंगालने की कोशिश कर रही है. हो सकता है इससे कोई सुराग पुलिस के हाथ लग सके. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. बता दें कि रात में बैंक में कोई भी गार्ड मौजूद नहीं था. जिसका फायदा इन चोरों को मिलता है और बेखौफ होकर चोरी की घटना को अंजाम देते है. जबकि पुलिस द्वारा बैंक प्रबंधन को एटीएम और बैंक मैं गार्ड रखने की हिदायत भी दी जी चुकी है.

गौरतलब है कि सोमवार को भी सारागांव में सोने चांदी के व्यापारी से करीब 6 लाख रुपए की लूट हुई थी. अज्ञात लूटेरों ने व्यापारी के सिर पर लोहे के रॉड़ से हमला कर उसके पास रखे 100 ग्राम सोना औऱ 7 किलो चांदी लूटकर फरार हो गए है. ये घटना उस वक्त हुआ जब जैजैपुर से व्यापारी बाजार कर सारागांव लौट रहा था. व्यापारी के सिर पर गंभीर चोट आई थी. जिसके बाद उसे चाम्पा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस इस मामले में भी अभी तक जांच ही कर रही है.

जिले में लगातार हो रही ऐसी घटना से पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठना लाजमी है. अब देखना यह होगा कि पुलिस कब तक इन चोरों के गिरोह तक पहुंच पाती है.