कर्ण मिश्रा, भूपेंद्र भदौरिया, ग्वालियर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) जिले में आसमान से गिरा लोहे का गोला लोगों में काफी चर्चा विषय बना हुआ है। ये गोला धान के खेत में गिरा है। इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

जीजा-साले को गोली मारने वाला गार्ड और बेटा-भतीजा गिरफ्तार: घायल महिला बोली- कॉलोनी में रहते हैं कई गार्ड, जो मामूली विवाद पर बंदूक दिखाकर देते हैं धमकी

दरअसल, शुक्रवार को मस्तूरा और जोरा श्यामपुरा में उस वक्त हड़कंप मच गया जब आसमान से अचानक खेत में लगभग 50 किलो वजनी बड़ा गोला आ गिरा, जिसके चलते खेत में लगभग 2 से 4 फीट गहरा गड्ढा हो गया। वहीं इसकी सूचना लगते ही आसपास के बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए। आसमान से गिरे गोले का आकार और रंग बहुत ही अजीब समझ आने पर इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने गोले से सभी ग्रामीणों को दूर किया और बम डिस्पोजल दस्ते को बुलाया गया, लेकिन जब वह बम का गोला नहीं निकला तो अधिकारी भी हैरान रह गए। ऐसी स्थिति में अधिकारियों ने गोले को अपनी निगरानी में लिया है। वहीं गोले को गिरते देखने वाले ग्रामीणों ने बताया कि ये गोला आसमान से चकरी की तरह घूमते हुए गिरा है।

Contempt of Court: हाईकोर्ट ने तत्कालीन कलेक्टर और ADM को सुनाई सजा, जानिए क्या है पूरा मामला ?

पुलिस का कहना है कि ग्रामीणों को इस तरह के अज्ञात वस्तु से दूर रहने की सलाह दी गई है। विशेषज्ञ से इस विषय में जांच के साथ राय ली जाएगी। वहीं एडीएम ग्रामीण अंजू अरुण कुमार का कहना है कि इस विषय में जानकारी प्राप्त हुई है, लिहाजा संबंधित अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि आसमान से गिरे इन गोलो को लेकर कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि यह सैटेलाइट का कचरा हो सकता है। इन्हें सेटेलाइट में उपयोग किए जाने वाले हाइड्रोजन गैस के गोले भी बताया जा रहा है, जिनमें गैस खत्म होने पर खुद ही सेटेलाइट से अलग होते हुए गिर जाने की स्थिति बताई जाती है। फिलहाल जांच दल इन अजीब गोले की जांच में जुट गया है।

खुदाई के दौरान मिले चांदी के पुराने सिक्के: रात भर ढूंढते रहे ग्रामीण, सुबह पुलिस को देखते ही भागे

शिवपुरी जिले के सीहोर थाना क्षेत्र के ग्राम बनियानी में भी एक गोला गिरा है। जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। पुलिस और प्रसाशन ने सुरक्षा की दृष्टि को मद्देनजर रखते हुए गोले को रेत से कवर करवा दिया है। इस मामले की सूचना डीआरडीओ के विशेषज्ञों को दी गई है। साथ ही मौके पर पहुंचे आइटीबीपी के विशेषज्ञों ने इस बात की पुष्टि की है कि यह कोई बम नहीं है यह किसी रॉकेट का हिस्सा हो सकता है।

DEO ऑफिस का बाबू 5 हजार घूस लेते गिरफ्तार: रिटायर्ड शिक्षक से पेंशन प्रकरण तैयार करने के बदले मांगी थी रिश्वत, लोकायुक्त ने की कार्रवाई

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus