रायपुर. भाठागांव स्थित शराब भट्टी के थोड़ी दूर पहले ही राजेंद्रनगर थाना के आरक्षक घनाराम ने बाइक सवार एक युवती का हाथ पकड़कर रोक लिया. युवती जब रोकने का कारण पूछने लगी तो आरक्षक ने बताया कि युवती जिस बाइक पर सवार है, यह गाड़ी उसकी है. आरक्षक ने युवती पर बाइक चोरी का आरोप लगाते हुए जमकर बदतमीजी की. युवती मठपुरैना से कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय जा रही थी.

आरक्षक ने युवती को घंटेभर से अधिक रोके रखा. इस बीच आरक्षक ने जमकर कानून का ज्ञान भी झाड़ा. आरक्षक ने कहा कि ज्यादा कानून का ज्ञान मत दो मुझे कानून अच्छे से आता है. आरक्षक युवती पर अपने पुलिसकर्मी होने का खूब धौंस जमाता रहा. युवती जब आरक्षक का फोटो खींचने लगी तो आरक्षक ने कहा कि लो खुलकर फोटो खींच लो, तुम क्या बिगाड़ लोगी मेरा. जब युवती ने पूछा कि वो खुद कौन है, उसे क्यों रोका गया है. उन्होंने खुद को राजेंद्रनगर थाना में पदस्थ आरक्षक बताया. मौके पर माहौल बिगड़ते ही आसपास के काफी लोग इकट्ठे हो गए. आसपास के स्थानीय लोगों के दबाव के बाद आरक्षक ने युवती को बमुश्किल छोड़ा.

तथाकथित आरक्षक सिविल ड्रेस में होने के कारण हमें संदेह हुआ कि वो आरक्षक है भी है नहीं. इसकी पुष्टि के लिए हमने राजेंद्रनगर थाना प्रभारी शफीक खान के पास आरक्षक का फोटो व्हाट्सएप किया. उन्होंने फोटो देखकर राजेंद्रनगर थाना में ही आरक्षक के रूप में पदस्थ होने की जानकारी दी. टीआई को जब हमने मामले की जानकारी दी तो उनका कहना था कि आरक्षक घनाराम शराब नहीं पीता है. हमने कहा कि वह शराब नहीं पीता है, ये इतना दावे के साथ कैसे कह सकते हैं, तब टीआई ने कहा कि क्योंकि वह खुद उनके साथ रहते हैं. टीआई ने इतना कहकर फोन काट दिया.

इधर जहाँ युवती को रोका गया था वहां पर पुरानीबस्ती के एक पुलिसकर्मी भी पहुंचे हुए थे. जिन्होंने बाइक की पड़ताल की और युवती को घर जाने को कहा. आरक्षक घनाराम का कहना था कि उसकी बाइक भाठागांव स्थित शराब भट्ठी के पास से चोरी हुई है. युवती के बाइक का नंबर मैच हो रहा था, लेकिन सीरिज मैच नहीं हुआ. आरक्षक ने दबावपूर्वक फिर कहा कि उसने नंबर की सीरिज बदल दिया है. बाद में पुरानी बस्ती से मौके की मुआयना के लिए पहुंचे पुलिसकर्मी ने बताया कि ये बाइक उक्त युवती की ही है. आरक्षक घनाराम के मुताबिक पुरानी बस्ती में उसकी बाइक चोरी का मामला दर्ज है. युवती ने लल्लूराम डॉट कॉम को जानकरी दी कि वह इसकी शिकायत करने एसपी ऑफिस जा रही है.