कानपुर. ऑपरेशन के दौरान मरीज के पेट में तौलिया छोड़ने वाली महिला डॉक्टर को डीएम ने बर्खास्त कर दिया. उनका लाइसेंस रद्द करने के लिए एनएमसी को पत्र लिखने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा महिला मरीज के पेट में पट्टी छोड़ने वाले उर्सला के सर्जन डॉ. प्रशांत मिश्र के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए.

बता दें कि मंगलवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जांच रिपोर्ट के आधार पर डीएम विशाख जी ने सख्त कार्रवाई की. पिछले साल नवंबर में बिल्हौर सीएचसी में संदीप शर्मा की पत्नी के पेट का ऑपरेशन संविदा पर तैनात स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रश्मि सूरी ने किया था. लापरवाही इस कदर रही कि तौलिया मरीज के पेट में छूट गया.

इसे भी पढ़ें – महिला कांस्टेबल कराना चाहती है जेंडर चेंज, हाईकोर्ट ने कहा- लिंग बदलना व्यक्ति का संवैधानिक अधिकार

वहीं, उर्सला अस्पताल में डॉ. प्रशांत ने पिछले महीने जो ऑपरेशन किया उसमें महिला मरीज के पेट में पट्टी छूट गई, अगले ही दिन उसकी मौत हो गई थी. दोनों मामलों की सीएमओ और प्रशासनिक टीम ने जांच की थी. दोषसिद्ध होने पर दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

इसे भी पढ़ें – महिला के साथ पड़ोसी का था अवैध संबंध, बेटी को देख बिगड़ी नियत, करना चाहता था Sex, मां-बेटी ने मिलकर युवक का काटा प्राइवेट पार्ट, फिर…

उधर, डॉ. सूरी मामले की पत्रावली दबाने पर सीएमओ कार्यालय के लिपिक सूर्य नारायण को भी निलंबित कर दिया गया है. कोर्ट के आदेश पर बिल्हौर थाने में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की गई थी. बैठक में डीएम ने सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को अस्पतालों में आने वाले मरीजों का बेहतर इलाज एवं उनके परिजनों के साथ अच्छा व्यवहार करने के निर्देश दिए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक