लखनऊ. उत्तर प्रदेश के डीजीपी विजय कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. डीजीपी विजय कुमार ने कहा कि पूरे प्रदेश में ऑपरेशन त्रिनेत्र चलाया जा रहा है. प्रदेशभर में 3.50 लाख कैमरे लगाए जा चुके हैं. घटनाओं का अनावरण करने में मदद मिल रही है. सभी 3.50 लाख कैमरे ऑपरेटिव हैं.

इसे भी पढ़ें: नदी में कूदने का भाई को भेजा मैसेज; 5 दिन तक नदी में लाश तलाश रही थी पुलिस, प्रेमी ने अपनाने से किया इंकार तो खुल गया राज

DGP ने कहा कि इस ऑपरेशन में जनसहयोग भी ले रहे हैं. हाईवे, सड़कों और सार्वजनिक स्थानों पर कैमरे लगे. CCTV से 295 आपराधिक घटनाओं का अनावरण किया गया. ऐसे कई केस पुलिस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से मिली मदद के आधार पर सॉल्व कर चुकी है.

इसे भी पढ़ें: यूपी के डिप्टी CM केशव मौर्य ने किए देवी बगलामुखी के दर्शन: वनखंडेश्वर महादेव का अभिषेक भी किया, श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर कही ये बात

इतना ही नहीं आज के दौर में अदालतों में भी इसे एक मजबूत साक्ष्य के तौर पर प्रस्तुत किया जाता है. लॉ एंड ऑर्डर को मेंटेन करने में इसकी अहमियत को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों और भीड़-भार वाली जगहों पर इसे आवश्यक रूप से लगाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: सहारनपुर ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे में बढ़ा मौत का आंकड़ा, अब तक 9 लोगों का शव बरामद

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक