स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिघम में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जहां दो दिन का खेल खत्म हो गया है, और पहली पारी भी खत्म हो गई है। पहली पारी में विराट कोहली को छोड़ दिया जाए तो टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। कोहली ने शतक लगाकर टीम इंडिया को मैच में बनाए रखा है, लेकिन बाकी के इंडियन बल्लेबाज बुरी तरह से फेल रहे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 9 रन बना लिए हैं, और एक विकेट भी गिर गया है, एलिस्टर कुक को आर अश्विन ने क्लीन बोल्ड कर दिया है।

टीम इंडिया की बल्लेबाजी

कहने को तो टीम इंडिया में एक से एक धुरंधर बल्लेबाज हैं लेकिन जब मौका आया तो कप्तान कोहली के अलावा सभी फेल हो गए, भारतीय टीम इंग्लैंड के पहली पारी में बनाए गए 287 रन का पीछा कर रही थी, उम्मीद थी टीम लीड हासिल करेगी, लेकिन यहां तो इंडियन बल्लेबाज पहली पारी में ही फ्लॉप हो गए, सिर्फ कोहली ही एक छोर से रन बनाते रहे और दूसरे छोर से विकटों की पतझड़ लगी रही। इंग्लैंड के 287 रनों के जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 274 पर सिमट गई। इंग्लैंड पहली पारी में 13 रन लीड लेने में सफल रहा।

टीम इंडिया की पहली पारी में विराट कोहली के तौर पर आखिरी विकेट गिरा, कोहली ने 149 रन की पारी खेली, जिसमें 22 चौके और 1 सिक्सर लगाया। इसके अलावा सभी इंडियन बल्लेबाज फ्लॉप रहे। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मुरली विजय टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके, जिसकी उम्मीद इन दोनों ही बल्लेबाजों से की जा रही थी, शिखर धवन 46 गेंद खेलकर 26 रन बनाकर आउट हो गए, मुरली विजय 45 गेंद खेलकर 20 रन बनाकर आउट हो गए, लोकेश राहुल से भी बड़ी पारी की उम्मीद थी, क्योंकि अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन ये भी 2 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हो गए। इतना ही नहीं अजिंक्या रहाणे 34 गेंद खेलकर 15 रन बनाकर आउट हो गए,  दिनेश कार्तिक तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 22 रन ही बना सके, आर अश्विन भी 10 रन बनाकर आउट हो गए।

इंग्लैंड की गेंदबाजी

पहली पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने टीम इंडिया को लीड हासिल करने से रोक दिया, इंग्लैंड के गेंदबाजों में सैम कुर्रान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले, जेम्स एंडरसन, आदिल राशिद, और बेन स्टोक्स तीनों ही गेंदबाजों ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

इंग्लैंड की पहली पारी

सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी 287 पर सिमटी, इस मैच में इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए, हलांकि थोड़ी अनलकी रहे और रन आउट हो गए, और शतक से चूक गए, रूट के अलावा बेयरस्टो ने 70 रन की पारी खेली, जेनिंग्स ने 42 रन बनाए, एलिस्टर कुक 13 रन बनाकर आउट हुए,  बेन स्टोक्स 21 रन और बटलर का खाता भी नहीं खुला, मलान ने 8 रन बनाए। 

टीम इंडिया की गेंदबाजी

पहली पारी में टीम इंडिया के गेंदबाजों में फिरकी गेंदबाज आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले, मोहम्मद शमी को 3 विकेट मिले, उमेश यादव और ईशांत शर्मा को 1-1 विकेट मिले।