राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। आज सावन का आठवां और अंतिम सोमवार है। सावन सोमवार के चलते शिवालयों में श्रद्धा का जन सैलाब देखने को मिल रहा है। शिवालयों में ॐ नमः शिवाय के जयकारों की गूंज है। अधिकमास के कारण इस वर्ष दो महीनों का सावन रहा।

महाकाल की शरण में सीएम, दिल्ली जाएंगे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महाकाल के दर्शन करने जाएंगे। इसके बाद वे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। सीएम सुबह 10:00 बजे उज्जैन के लिए रवाना होंगे। जहां वे महाकाल की पूजा अर्चना करेंगे। शाम 4:00 बजे गांधी मेडिकल कॉलेज पहुंचेंगे। वहीं रात 8:30 बजे दिल्ली रवाना होंगे। जहां वे पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे। सीएम दिल्ली में रात्रि विश्राम करेंगे।

सावन का आठवां और अंतिम सोमवार आज: महाकाल मंदिर में लगा भक्तों का तांता, शाम को नगर भ्रमण पर निकलेंगे बाबा महाकाल

गांधी मेडिकल कॉलेज को मिलेगी सौगात

सीएम शिवराज सिंह आज शाम 4 बजे 728 करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे। 2000 बिस्तर के हमीदिया चिकित्सालय भवन का आज लोकार्पण होगा। जीएमसी में नए इमरजेंसी मेडिसिन विभाग का लोकार्पण और नर्सिंग कॉलेज का भूमिपूजन होगा।

प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी जन आशीर्वाद यात्रा

बीजेपी आज जन आशीर्वाद यात्रा का खाका जारी करेगी। यह यात्रा 12 हजार किलोमीटर का सफर तय करेगी। इस दौरान कार्यकर्ता हर गांव के लोगों से संवाद करेंगे। जन आशीर्वाद यात्रा में दिल्ली के दिग्गज नेता भी शामिल होंगे। यात्रा के समापन पर कार्यकर्ताओं का महाकुंभ होगा। इस बार अब तक का सबसे बड़ा महाकुंभ होगा। बीजेपी का महाकुंभ 25 सितंबर को होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे।

3 सितंबर को फिर MP आएंगे अमित शाह: चित्रकूट से जन आशीर्वाद यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी, कार्यक्रम को लेकर बीजेपी कार्यालय में हुई बैठक

राखी संग पाति कार्यक्रम

बीजेपी महिला मोर्चा आज ’’राखी संग पाति’’ कार्यक्रम मनाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को राखी भेंट करेंगी। यह कार्यक्रम सीएम हाउस में होगा। जिसमें प्रदेशभर की महिलाएं राखी बांधकर धन्यवाद पत्र सौंपेंगी।

कांग्रेस चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमेन एमपी में डालेंगे डेरा

कांग्रेस चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमेन मध्य प्रदेश में 1 से 5 सितंबर तक डेरा डालेंगे। भंवर जितेंद्र सिंह 1 सितंबर शाम 4.15 बजे भोपाल पहुंचेंगे। 2 सितंबर को जिला कांग्रेस अध्यक्ष, सचिव, प्रभारी और आव्जर्वर की संयुक्त बैठक लेंगे। 3 सितंबर को प्रदेश चुनाव समिति और वरिष्ठ नेताओं की बैठक, 4 सितंबर को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में विधायक, पूर्व विधायक सांसद, पूर्व सांसद, मप्र कांग्रेस के अभा कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों की मीटिंग और 5 सितंबर को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में ही कार्यकर्ता की ओपन बैठक लेंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus