अनूप दुबे, कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी (Katni) जिले में मुख्यमंत्री चरण पादुका (Mukhyamantri Charan Paduka) कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत वन विभाग ने जिले के 156 आदिवासी परिवारों को सामग्री दी। इस दौरान बीजेपी मंडल अध्यक्ष ने आदिवासी महिलाओं को चरण पादुका पहनाई।

जिले की ढीमरखेड़ा तहसील क्षेत्र वन विभाग रेंज कार्यालय रामपुर में मुख्यमंत्री चरण पादुका कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें वन विभाग ने लघुवन उपज समिति से जुड़े तेंदुपत्ता संग्रहाको में ग्राम सगोना बांध और मटभौना के 156 हितग्राहियों को जूते चप्पल पानी बोतल और साड़ी का वितरण किया।

आशा-उषा कार्यकर्ताओं का हल्लाबोल: सरकार की तरफ से इंसेंटिव जारी करने के बाद भी नहीं मिली राशि, प्रबंधन पर लगाए ये आरोप

रेंजर अजय मिश्रा ने बताया कि जंगलों पर आश्रित आदिवासी परिवारों के विकास लिए सरकार तरह-तरह की योजनाएं संचालित कर रही है। जिसका सीधा लाभ आदिवासी परिवारों को मिल रहा है। तेंदूपत्ता, महुआ आदि के माध्यम से लाभ अर्जित हो रहा है। जिससे परिवार का पालन पोषण हो रहा है।

MP के लाडली बहनों के बैंक कर्मी भाइयों के लिए रक्षाबंधन पर छुट्टी नहींः यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने CM शिवराज मामा को लिखा पत्र

उन्होंने कहा कि वर्तमान परिवेश में जंगलों का अस्तित्व खतरे में है जंगल को बचाने के लिए भी सभी को बढ़-चढ़कर सहयोग करना होगा। आने वाले दिनों में जल जंगल और जमीन होना अत्यंत आवश्यक है। भाजपा मंडल अध्यक्ष गोविंद प्रताप सिंह राजपूत ने आदिवासी महिलाओं को चरण पादुका पहनाई। इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों ने जंगल को बचाने के संबंध में अपने विचार व्यक्त किए।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus