कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर से भाजपा विधायक जजपाल सिंह जज्जी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हाईकोर्ट में जारी निर्वाचन शून्य घोषित करने की मांग वाली याचिका के बाद अब ग्वालियर के MP MLA कोर्ट में हाईमास्ट लाइट घोटाले पर सुनवाई शुरू होने जा रही है। इस घोटाले से शासन को 33 लाख से ज्यादा का नुकसान हुआ था।

गाय के बछड़े की हत्या: प्रशासन ने आरोपियों के मकानों पर चलाया बुलडोजर, पुलिस भी रही मौजूद

दरअसल, बीजेपी विधायक जजपाल सिंह जज्जी अशोकनगर से ही नगर पालिका अध्यक्ष भी रह चुके हैं। साल 1999 से 2004 तक के कार्यकाल के दौरान हाईमास्ट लाइट का टेंडर जारी हुआ था। उस दौरान 23 लाख के टेंडर को 58 लाख में जारी कर दिया गया। इस तरह कीमत से दोगनी कीमत पर उसकी खरीदी हुई। मामले की शिकायत साल 2015 में देवेंद्र ताम्रकार नाम के व्यक्ति ने लोकायुक्त में की थी। शिकायत के बाद जांच के आधार पर लोकायुक्त पुलिस ने साल 2017 में जज्जी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: रक्षाबंधन पर मिलेगा अवकाश, आदेश जारी

लोकायुक्त पुलिस ने लोकायुक्त विशेष कोर्ट अशोकनगर में फाइनल चार्जशीट भी पेश कर दी है। ऐसे में आगे की सुनवाई और उस पर अंतिम फैसला अब MP MLA कोर्ट को लेना होगा। यही वजह है कि विधायक जज्जी का केस अशोकनगर कोर्ट से ग्वालियर MP MLA कोर्ट ट्रांसफर किया गया है। मामले में 25 सितंबर 2023 को सुनवाई होगी। यहां यह भी बता दें कि विधायक जजपाल सिंह जज्जी के निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती भी दी गई है। हाईकोर्ट में निर्वाचन शून्य करने वाली चुनाव याचिका भी विचाराधीन है।

पालतू बिल्ली का अपहरण! पैसे नहीं देने पर इंग्लिश कैट और पर्स ले गए किन्नर, थाने में शिकायत

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus