जम्मू. कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला के बठिंडी इलाके में स्थित घर के अंदर कुछ नकाबपोशों ने घुसने की कोशिश की. कार सवार नकाबपोशों ने फारुख अब्‍दुल्‍ला के घर के गेट को तोड़ते हुए उनके घर में घुसने की कोशिश की. जिसके बाद वहां तैनात सुरक्षा बलों ने कार पर फायरिंग की.

इस फायरिंग में नकाबपोश की मौत हो गई. इस घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे घर को घेर लिया है साथ ही घर और उसके आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों की तरफ से की गई फायरिंग में कार के ड्राइवर को गोली लगी है, जिसके बाद उसे पास के एक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. घटना के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. बठिंडी इलाके में फारुख अब्दुल्ला के अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के कई बड़े नेता भी रहते हैं. इस इलाके के चारों ओर सुरक्षाबलों का बड़ा घेरा है.बता दे कि जब ये घटना घटी तब फारुख अब्दुल्ला अपने घर में नहीं थे. फारुख अब्दुल्ला का घर कालोनी के गेट के दाहिनी तरफ है. ये इलाका काफी बड़ा है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि ‘फिलहाल इस घटना को आतंकी हमले से नहीं जोड़ा जा सकता. ये एक हादसा बताया जा रहा है. हालांकि पुलिस इस पूरे घटनाक्रम के हर पहलु की जांच कर रही है’.

कौन हैं फारुख अब्दुल्ला?

फारूक अब्‍दुल्‍ला का जन्म साल 1937 में हुआ था. फारूक अब्‍दुल्‍ला जम्मू-कश्मीर के तीन बार मुख्यमंत्री रहे हैं. वह सबसे पहले 1982 से 1984, दूसरी बार 1986 से 1990 और तीसरी बार 1996-2002 तक मुख्यमंत्री रहे. फारूक अब्‍दुल्‍ला पहली बार पिता शेख अब्दुल्ला की मौत के बाद मुख्यमंत्री बने थे. वह पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के पिता हैं. फारूक अब्‍दुल्‍ला वर्तमान में श्रीनगर से लोकसभा सांसद भी हैं