शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में आज शिवराज कैबिनेट की बैठक होगी। यह बैठक सीएम हाउस में सुबह 10.30 बजे शुरू होगी। जिसमें कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती हैं। भोपाल में तीन हजार करोड़ रुपये की लागत से नया बाइपास बनेगा। ये मंडीदीप के पहले से शुरू होकर कोलार रोड होते हुए फंदा के आगे देवास-इंदौर मार्ग से जुड़ेगा। 16 नगर निगम, 99 नगर पालिका और 298 नगर परिषद इनके अंतर्गत 23,559 किमी पक्की सड़कें के कायाकल्प का प्रस्ताव आएगा।

इसके अलावा आशा कार्यकर्ता और पर्यवेक्षकों की प्रोत्साहन राशि में वृद्धि का प्रस्ताव, रीवा जवा तहसील को अनुविभाग का दर्जा देने का प्रस्ताव, मेधावी विद्यार्थी योजना में संशोधन का प्रस्ताव आएगा। कपास पर मंडी शुल्क कम करने, खेलो एमपी यूथ गेम्स सहित अन्य विषयों पर निर्णय लिया जाएगा

MP BREAKING: सीएम शिवराज ने नव नियुक्त मंत्रियों को बांटा प्रभार, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग

कमलनाथ के निवास पर रक्षा बंधन का त्यौहार

पीसीसी चीफ कमलनाथ आज महिलाओं के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार के मनाएंगे। प्रदेश भर से आई महिलाएं कमलनाथ को राखी बांधेंगी। सुबह 10 बजे से आयोजन होगा चुनावी साल में कांग्रेस का फोकस महिला वोटर्स पर है। कल ही कमलनाथ ने प्रदेश की महिलाओं को 5 वचन दिए हैं।

पटवारियों की हड़ताल का चौथा दिन आज

मध्यप्रदेश के पटवारियों की हड़ताल का आज चौथा दिन है। प्रदेश के सभी तहसीलों में पटवारी हड़ताल कर रहे हैं। प्रदेशभर के 19 हज़ार पटवारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। इससे पहले 3 दिवसीय सामूहिक अवकाश और तिरंगा यात्रा के माध्यम से अपनी मांगों को सरकार के सामने रख चुके हैं। 23 से 25 अगस्त तक सामूहिक अवकाश पर थे। 21 अगस्त से सभी शासकीय ग्रुप से लेफ्ट होकर ऑनलाइन कार्य का बहिष्कार किया था। पटवारी 25 वर्ष में प्रदेश के पटवारियों के वेतनमान में कोई वृद्धि नहीं होने से नाराज हैं।

छतरपुर से पैदल भोपाल पहुंचे दंपति का सीएम शिवराज ने किया सम्मान: लाड़ली बहना को टीका कर भेंट की राशि, भोजन भी करवाया, कहा- सरकारी योजनाओं का मिलेगा लाभ

ये हैं प्रमुख मांगे

समयमान की वेतन विसंगति को सुधारा जाए, आरआई, नायब तहसीलदार और तहसीलदार पदोन्नति दी जाए, गृह भाड़ा और यात्रा भत्ते संबधी अन्य भत्ते बढ़ाए जाए।

प्रदूषण को लेकर कार्यक्रम

मध्य प्रदेश में प्रदूषण को लेकर कार्यक्रम आयोजित होंगे। 7 सितंबर को इंटरनेशन डे फॉर क्लीन एयर फॉर ब्लू स्काई पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान इसका शुभारंभ करेंगे। इस दौरान केंद्रीय वन और पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव भी मौजूद रहेंगे। मध्यप्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus