रायपुर. उधारी वसूली के विवाद में केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक की दिनदहाड़े हत्या करने का मामला सामने आया है. मामला डीडी नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत रायपुरा इन्द्रप्रस्थ फेज-१ का है. प्राथमिक जानकारी के अनुसार डीडी नगर स्थित केंद्रीय विद्यालय के टीचर छत्तू राम सूर्यवंशी (54 वर्ष) ड्यूटी जाने के लिए तैयार हो रहे थे. उसी समय उधारी वसूली करने आरोपी पवन जैन पहुंचा.

फोटो- मृतक छत्तू राम सूर्यवंशी
फोटो- मृतक छत्तू राम सूर्यवंशी

आरोपी और टीचर के बीच पैसों की लेनदेन को लेकर जमकर विवाद हो गया. विवाद के समय कॉलोनी के लोग भी आ गए. मगर किसी ने झगड़ा शांत करने की जहमत तक नहीं उठाई. टीचर और आरोपी पवन जैन के बीच हाथापाई शुरू हो गया. बताया जा रहा है कि धक्का-मुक्की के दौरान टीचर धड़ाम से गिर गया. सर पे गंभीर चोट आई और मौके पर ही खून की धारा बहने लगी.

फोटो- मृतक छत्तू राम और पत्नी
फोटो- मृतक छत्तू राम और पत्नी

आनन-फानन में टीचर को रायपुरा हॉस्पिटल ले जाया गया. टीचर ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था. डॉक्टरों ने टीचर को देखते ही ‘सॉरी’ कह दिया. इस संबंध में डीडी नगर थाना प्रभारी ए.ए. अंसारी से बातचीत की गई. उन्होंने बताया कि घर की सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने आगे बताया कि फ़िलहाल कितने रुपयों का उधारी का मामला है, इसकी भी अभी तक जानकारी नहीं मिल सकी है.

केंद्रीय विद्यालय के स्टाफ को इस घटना की सूचना मिलते ही शिक्षकों में शोक की लहर है. बताया जा रहा है कि घटना के समय टीचर घर में अकेले थे. केंदीय विद्यालय के एक अन्य सहकर्मी शिक्षक महंत जी ने बताया कि मृतक शिक्षक की पत्नी भी शिक्षिका हैं, जो कि धरसींवा स्कूल में पदस्थ हैं.