नई दिल्ली . शकूरपुर इलाके में शुक्रवार तड़के झुग्गी में सो रही 85 वर्षीय बुजुर्ग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पीड़िता ने थाने जाकर घटना की जानकारी दी. सुभाष प्लेस थाने में एफआईआर दर्ज कर आरोपी 26 वर्षीय आकाश उर्फ रक्षक को गिरफ्तार कर लिया.

पति की मौत के बाद से पीड़िता शकूरपुर इलाके में झुग्गियों में रहती है. उसकी चार बेटियां और एक बेटा पास के इलाके में रहते हैं. महिला ने बताया कि वह गुरुवार रात को झुग्गी में सोई हुई थी. सुबह करीब तीन से चार बजे के बीच आरोपी दरवाजा खोलकर अंदर चला आया. उसने जान से मारने की धमकी देकर उससे दुष्कर्म किया. इसके बाद महिला को झुग्गी में बंद कर फरार हो गया. पीड़िता ने शोर मचाया तो पड़ोस में रहने वाले शख्स की नींद खुली और वह आया. पुलिस ने बताया कि पीड़िता अपने पड़ोसी के साथ तड़के करीब चार बजे सुभाष प्लेस थाने में आई. उसने अपने साथ हुए हादसे की जानकारी दी. फिर पुलिस ने मेडिकल आदि कराने के साथ ही काउंसलर के सामने बयान दर्ज कराया.

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ा आरोपी पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालनी शुरू की. इस दौरान एक फुटेज में आरोपी का चेहरा स्पष्ट नजर आया. फिर आरोपी की तलाश करते हुए पुलिस शकूरपुर डी ब्लॉक में उसके घर पहुंच गई. आरोपी आकाश से पूछताछ में पता लगा कि आरोपी नशे में धुत होकर बुजुर्ग के घर में घुसा और दुष्कर्म किया.

मालीवाल ने पीड़िता से मुलाकात की

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. साथ ही पीड़ित से मुलाकात की. महिला गंभीर रूप से घायल है और उनके पूरे चेहरे और प्राइवेट पार्ट्स पर भी चोट के निशान हैं. आयोग ने पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है. मालीवाल ने कहा कि वह वृद्ध महिला बुरी तरह से घायल हैं. आरोपी ने ब्लेड से उनका होंठ भी काट दिया. कोई शख्स इतना क्रूर कैसे हो सकता है.