भोपाल। मध्य प्रदेश में शनिवार का दिन हादसों से भरा रहा। जहां अलग अलग हादसों में 10 लोगों की जान चली गई। कटनी, रतलाम और नरसिंहपुर में तालाब और नदी के पानी में डूबने से 8 लोगों ने दम तोड़ दिया। वहीं कटनी सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई।

कटनी में तालाब में डूबने से एक की मौत

अनुप दुबे, कटनी। कटनी जिले के ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र के देवरी बिछिया के सिद्धन तालाब में डूबने से एक प्रौढ़ की मौत हो गई है। वह अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होकर तालाब नहाने पहुंचा था। पैर फिसलने से गहरे पानी में जा पहुंचा और डूब गया। उसका शव परीक्षण रविवार को उमरियापान अस्पताल में होगा। थाना प्रभारी मोहम्मद शाहिद खान ने बताया कि थाना क्षेत्र के बिछिया निवासी इंद्रजीत सिंह ठाकुर (52) पड़ोसी गांव देवरी में शनिवार को एक परिचित के यहां अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

MP में बड़ा हादसा: दूधी नदी में नहाने गए 5 युवक डूबे, रेस्क्यू जारी, इधर तालाब में डूबने से किशोर की मौत

अंतिम संस्कार कार्यक्रम होने के बाद वे बिछिया गांव में सिद्धन तालाब पहुंचे। नहाते समय पैर फिसल गया और वे तालाब की गहराई में चले गए। गहरे पानी में डूबने से उनकी मौत हो गई। जानकारी लगते ही ग्रामीणों ने तालाब से बाहर निकाला। तब तक सांसे थम चुकी थी। ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर उमरियापान अस्पताल शव परीक्षण के लिए भेजा है।

कटनी सड़क हादसे में दो युवकों ने तोड़ा दम

कटनी जिले के ढीमरखेड़ा थाना के ग्राम खमरिया में देर शाम मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की सड़क हादसे में मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची, पंचनामा कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उमरिया पान भिजवाया। जहां रविवार सुबह शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

MP में यात्रियों से भरी बस पलटी: एक मासूम समेत 2 की मौत, 20 से अधिक घायल

थाना प्रभारी मोहम्मद शाहिद खान ने बताया कि ग्राम खमरिया निवासी मुलायम सिंह और शुभम गोटिया बाइक से बड़वारा की ओर जा रहे थे। इस दौरान सामने की और से आ रहे ट्राले की आमने-सामने से टक्कर होने पर घटनास्थल पर शुभम गोटिया की मौत हो गई। स्वास्थ्य केंद्र जाने के दौरान मुलायम ने भी दम तोड़ दिया। पुलिस ने वाहनों को जब्त कर मामले में नियमानुसार कार्रवाई कर रही हैं।

रतला में बच्ची को बचाने गए दो सगे भाइयों की डूबने से मौत

सुशील खरे, रतलाम। जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर आलोट में तीज पूजन कार्यक्रम में दतिया खेड़ी आश्रम पर पहुंचे दो सगे भाइयों की शिप्रा नदी में डूबने से मौत हो गई। गांव डाबड़िया के मोहनलाल शर्मा के परिवार तीज पूजन कार्यक्रम में गए थे।

बताया जा रहा है कि राधेश्याम पिता मोहनलाल उम्र 38 वर्ष, दुर्गा शंकर पिता मोहनलाल उम्र 35 वर्ष दोनों 12 वर्षीय बालिका को बचाने के लिए नदी में उतरे। उन्होंने बालिका को तो बचा लिया लेकिन पानी गहरा होने के कारण दोनों भाई नदी में डूब गए। सूचना पर ग्रामीण एकत्रित हुए, ग्रामीणों ने बड़े भाई राधेश्याम को नदी से बाहर निकाला।

वहीं मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने दुर्गा शंकर को भी बाहर निकाल लिया है। दोनों को फिलहाल आलोट सिविल अस्पताल ले जाया गया है। आलोट से प्रशासनिक अमला भी दतिया खेड़ी आश्रम पर पहुंच गया है। आलोट एसडीएम सुनील कुमार जायसवाल भी मौके पर पहुंचे हैं।

नरसिंहपुर के दूधी नदी में डूबे 5 युवक, दो के शव बरामद

दीपक कौरव, नरसिंहपुर। जिले के साईखेड़ा थाना अंतर्गत दूधी नदी के तुमडा घाट पर नहाने गए 6 युवकों में पांच युवक डूब गए। डूबे गए युवकों में दो का शव बरामद कर लिया गया है। वहीं अन्य युवकों को साईखेड़ा पुलिस प्रशासन गोताखोरों रेस्क्यू कर रहे है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डूबने वाले सभी युवा नर्मदापुरम जिले के बनखेड़ी थाना अंतर्गत आने वाले डूमरगांव के निवासी हैं। पुलिस ने बताया कि डूबने वालों में दीपेश चौधरी उम्र 14 साल, अनिकेत चौधरी उम्र 17 साल, समीर वंशकार उम्र 16 साल, करन अहिरवार उम्र 17 साल, किशन अहिरवार उम्र 17 साल बताई जा रही है।

वहीं इन लोगों के साथ में गया राजा चौधरी नहाने नहीं गया था। नदी के घाट के पास बैठा था और उसने पुलिस के समक्ष प्रत्यक्षदर्शी के रूप में पूरी घटना की जानकारी दी। फिलहाल पुलिस, प्रशासन, गोताखोरों और स्थानीय लोगों की मदद से अन्य तीन युवकों की तलाश की जारी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus