शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर लल्लूराम डॉट कॉम (Lalluram. Com) की खबर का असर हुआ है। उमरिया (Umaria) जिले की रिश्वतखोर आबकारी अधिकारी रिनी गुप्ता को ग्वालियर अटैच किया गया है। बीते मंगलवार रिनी गुप्ता को 1 लाख 20 हजार की रिश्वत (Bribe) लेते रीवा लोकायुक्त पुलिस पकड़ा था। वहीं आबकारी अधिकारी का निलंबन की बजाए उमरिया से हटाकर सागर संभाग के उड़नदस्ते में पदस्थ‌‌ किया गया था। खबर प्रकाशित किए जाने के बाद वाणिज्य कर विभाग ने रविवार को संशोधित आदेश जारी किया हैं।

दरअसल, निपेंद्र सिंह निवासी अमलाई जिला शहडोल (Shahdol) ने रीवा लोकायुक्त (Rewa Lokayukta) से शिकायत की थी कि उमरिया की जिला आबकारी अधिकारी रिनी गुप्ता ने शराब जब्ती का झूठा केस न बनाने के बदले में रिश्वत मांग रही है। उन्हें बहुत दिनों से परेशान किया जा रहा है। एसपी ने सत्यापन कराया तो शिकायत सही पाई गई। 29 अगस्त मंगलवार को जैसे ही महिला अधिकारी ने शिकायतकर्ता से रिश्वत ली, वैसे ही टीम ने दबिश देकर रंगे हाथ ट्रैप कर लिया।

MP: 1.20 लाख रिश्वत लेते महिला अधिकारी गिरफ्तार, लोकायुक्त ने की कार्रवाई

निलंबन के बदले की पोस्टिंग

रिश्वत मामले में पकड़ने जाने के बाद निलंबन (Suspension) की बजाए आबकारी अधिकारी रिनी गुप्ता की पोस्टिंग कर दी गई। 1 सितंबर को रिनी गुप्ता को उमरिया से हटाकर सागर संभाग (Sagar Division) के उड़नदस्ते में पदस्थ‌‌ करने का आदेश जारी हुआ। जिसके बाद लल्लूराम डॉट कॉम ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

सस्पेंड के बदले पोस्टिंग ! 1 लाख 20 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाई थी आबकारी अधिकारी, उड़नदस्ते में किया पदस्थ

ग्वालियर अटैच

वहीं खबर प्रकाशित किए जाने के बाद वाणिज्य कर विभाग ने आज रविवार को संशोधित आदेश जारी किया है। रिनी गुप्ता को ग्वालियर (Gwalior) अटैच किया गया है। फिलहाल उन्हें कार्यभार आवंटित नहीं किया गया है।

MP में मानसून पर लगा ब्रेक: पूर्व मंत्री ने CM से की सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग, बारिश के लिए धार-अलीराजपुर में जिंदा व्यक्ति की निकाली शव यात्रा

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus