अंकित मिश्रा, बाराबंकी. फतेहपुर कस्बे के सट्टी बाजार मोहल्ले मे सोमवार की तड़के करीब साढ़े 3 बजे एक दर्दनाक हादसा हुआ. एक तीन मंजिला मकान ताश के पत्तों की तरह भर भराकर जमींदोज हो गया. मकान में सो रहे सभी 15 लोग मकान के मलबे दब गए. सूचना मिलने पर पहुंची स्थानीय कोतवाली पुलिस के साथ एनडीआरएफ, एसडीआरएफ ने बुलडोजर के माध्यम से धरासाई हुए मकान के मलबे से 10 लोगो को कड़ी मसक्कत के बाद बाहर निकाला, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. बाकी बचे आठ घायलों को इलाज के लिए लखनऊ के ट्रामा सेंटर एम्बुलेंस के माध्यम से भिजवाया गया है. मौके पर बचाव तथा राहत कार्य जारी है मौके पर पुलिस अधीक्षक, प्रभारी डीएम, एसडीएम फतेहपुर समेत भारी पुलिस बल व प्रशानिक अमला मौजूद हैं.

दर्दनाक हादसा सुबह करीब 3 बजकर 30 मिनट पर उस समय हुआ, जब सभी लोग मकान मे गहरी नींद मे सोए थे. उसी समय अचानक मकान भरभराकर गिरने लगा. जब तक सोये लोग नींद से जाग पाते तब तक पूरा तीन मंजिला मकान गिर चुका था. मकान के मालिक बसपा नेता इंजिनियर इक़बाल अंसारी अपने पिता का इलाज कराने लखनऊ के एक अस्पताल गए हुए थे. उन्हे लोगों ने दूरभाष से सूचना दी. मकान के मलबे मे अभी तीन लोग फंसे हुए है, जिन्हे सकुशल निकालने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व स्थानीय पुलिस, प्रशासन कमर कसे हुए है. पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि दो लोगों के शव निकाले जा चुके है और जो आठ घायलो को मलबे से निकाला गया है. उनकी स्थिति गंभीर होने पर उन्हे इलाज के लिए राजधानी लखनऊ के ट्रामा सेंटर भेजा गया है, जहां पर सभी घायलो की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें – UP राज्यसभा उपचुनाव के लिए BJP ने किया उम्मीदवार का ऐलान, जानिए किसे बनाया प्रत्याशी

वही स्थानीय लोगों की माने तो मकान पक्का बना हुआ था और कही कोई लापरवाही बात मकान बनाने में नही की गई और मकान मालिक स्वयं इंजिनियर इक़बाल अंसारी है, जो साथ समाजसेवी नेता भी है. ये तो जांच का विषय है कि इतना अच्छा मकान अचानक कैसे गिरा क्या कोई आपदा आई जो दो लोगो की जान अपने साथ मे लेकर चली गई. फिलहाल ये तो भविष्य के गर्भ मे है और जांच का विषय है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक