विप्लव गुप्ता,पेंड्रा. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) सुप्रीमो अजीत जोगी की पत्नी और कोटा से कांग्रेस विधायक रेणु जोगी के राजनैतिक भविष्य की तस्वीर पूरी तरह स्पष्ट हो गई है. इसी के तहत रेणु जोगी ने आज कोटा से कांग्रेस विधायक उम्मीदवार बनने पेंड्रा ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय पहुंच कर दावेदारी पेश कर दी है. इस दौरान उन्होंने सभी अटकलों को विराम देते हुए कहा है कि संगठन से कोई खींचतान नहीं है,सिर्फ कम्युनिकेशन गैप रहा है. उन्होंने स्पष्ट कहा कि जीवन भर कांग्रेस पार्टी से जुड़ी रही,कांग्रेस के प्रति मेरी आस्था है. इसलिए कोटा से ही चुनाव तैयारी में जुटी हूं.

रेणु ने कहा कि मैं इसी क्षेत्र से विधायक रही हूं, इसलिए मेरी दावेदारी तो स्वाभाविक है,यही मेरा ससुराल और यही मेरा माईके भी है,इसलिए मैं अपनी दावेदारी पेश कर रही हूं. जोगा ने कहा कि मैने अपने ति को बता दिया है कि मैं पेंड्रा में हूं और फार्म लेने जा रही हूं. सोनिया जी से मेरे और अजीत जोगी के बहुत अच्छे संबंध थे.

इसी सीट से अन्य दावेदारों के आवेदन को लेकर रेणु ने कहा कि कि पिछले चुनाव में मेरे खिलाफ 32 लोगों ने चुनाव लड़ा था यह लोकतंत्र है सभी अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर सकते हैं.वहीं  ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ने बताया कि अब तक  डॉ रेणु जोगी सहित 14 फार्म कोटा विधानसभा प्रत्याशी के रूप में लिए जा चुके हैं.

बता दें कि इससे पहले अजीत जोगी ने भी रेणू जोगी को लेकर कहा था कि डॉ रेणू जोगी कांग्रेस से ही लड़ेगी चुनाव लडेंगी, उन्होंने कहा था कि सोनिया गांधी से लगाव की वजह से कांग्रेस में ही रहेंगी रेणू जोगी. लिहाजा इस बयान के बाद कई तरह के राजनैतिक मायने निकाले जा रहे थे,जेसीसीजे सुप्रीमो ने यह भी कहा था कि यदि रेणू कोटा में कांग्रेस के तरफ से चुनाव में उतरेंगी तो जेसीसीजे उनके खिलाफ  भी अपना उम्मीदवार उतारेगी.

ऐसे में अब ये कांग्रेस को तय करना है कि रेणु को टिकट दिया जाए या नहीं. हालांकि अब तक इस पर कांग्रेस की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है.