सुनील जोशी, अलीराजपुर। मध्य प्रदेश Madhya Pradesh) के अलीराजपुर जिले (Alirajpur) में आदिवासी परिवार के साथ मारपीट कर सोने के सिक्के चोरी कै मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों की मुश्किलें और बढ़ सकती है। आरोपी पुलिसकर्मियों की ब्रेन मैपिंग, पॉलीग्राफ व नार्को टेस्ट करवाने की तैयारी चल रही है।

डुप्लीकेट डिटर्जेंट पाउडर बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा: नामी कंपनी के ट्रेडमार्क और लोगो कॉपी कर बनाया जा रहा था वाशिंग पाउडर

दरअसल, पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ कर रही एसआईटी को आरोपी पुलिसकर्मियों से कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है। जिससे एसआईटी ने न्यायलय में आरोपी पुलिसकर्मियों की ब्रेन मैपिंग, पॉलीग्राफ व नार्को टेस्ट करावाने को लेकर अनुमति मांगी है। अगर अनुमति मिल जाती है तो संभवतः यह अलीराजपुर जिले का पहला मामला है जब किसी अपराध के आरोप में पुलिसकर्मियों का नार्को टेस्ट करवा कर जानकारी हासिल की जाएगी।

Suicide: युवक ने कनपटी पर गोली मारकर की खुदकुशी, इस घटना के 2 घंटे बाद युवती ने फांसी लगाकर दी जान

एसआईटी के चीफ और एएसपी एसआर सेंगर ने बताया कि पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से सोने के सिक्कों की बरामदगी के प्रयास किए गए, लेकिन आरोपियों से कोई ठोस जानकारी या सोने के सिक्के उपलब्ध नहीं हो पाए हैं, इसलिए न्यायलय के समक्ष सभी आरोपियो की ब्रेन मैपिंग, पॉलीग्राफ व नार्को टेस्ट कराए जाने को लेकर अनुमति मांगी गई है।

बता दें कि बीते 21 जून को सोंडवा थाने में टीआई विजय देवडा सहित 4 पुलिसकर्मियों पर आदिवासी ग्रामीण महिला से सोने के 240 सिक्के लूटने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी। महिला का दावा है कि यह सिक्के उसे गुजरात में मजदूरी के दौरान एक मकान की खुदाई के वक़्त मिले थे, जिन्हें वो अपने साथ गांव ले आई थी। इसी बीच सोंडवा थाने पर पदस्थ पुलिसकर्मियों को इसकी भनक लगी और टीआई विजय देवड़ा सहित 4 पुलिसकर्मी उसे डरा धमका कर सभी सिक्के जबरजस्ती ले आए।

सोने के सिक्के चोरी के आरोप में TI समेत 4 पुलिसकर्मी निलंबित: टीआई ने कहा- हम चोर नहीं, ग्रामीणों ने खुदाई में मिले 240 सिक्के लूटने का लगाया आरोप

MP: खुदाई में मिले 240 सोने के सिक्के, ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर लगाया लूट का आरोप, केस दर्ज, एसपी ने कही ये बात

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus