रेलव में कुप्रबंधन को सही करना चाहिए था, नाम बदलने से विकास नहीं आएगा और न ट्रेन समय में आएगी.  यह कहना किसी विपक्ष के नेता या मंत्री का नहीं बल्कि योगी सरकार में बीजेपी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर का है.

ओम प्रकाश राजभर

लखनऊ.  यूपी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपनी ही सरकार पर तीखा हमला बोला है. दरअसल रविवार को मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर दीनदयाल रेलवे स्टेशन रख दिया है उसके बाद राजभर ने सरकार के फैसले की आलोचना की है. राजभर ने कहा कि मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलने से ट्रेन समय पर नहीं आने लगेगी, इन लोगों को रेलव में कुप्रबंधन को सही करना चाहिए था, नाम बदलने से विकास नहीं आएगा.

कार्यक्रम समारोह के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और यूपी के मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ

आपको बता दें कि रविवार को एक भव्य कार्यक्रम के जरिए मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर मुगलसराय रेलवे स्टेशन कर दिया गया, इस कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीयूष गोयल शामिल हए थे. गौरतलब है कि 1968 में आरएसएस-बीजेपी के विचारक दीनदयाल उपाध्याय का शव मुगलसराय स्टेशन पर संदिग्ध हालत में पाया गया था, इसके बाद से ही लगातार इस स्टेशन का नाम बदलने की मांग हो रही थी. गौरतलब है कि जून में ही यूपी सरकार ने नोटिफेकशन जारी करके यह सूचना दी थी कि अब मुगलसराय स्टेशन का नाम दीन दयाल उपाध्याय होगा. दरअसल आरएसएस और संघ परिवार से जुड़े संगठन लंबे वक्त से मांग कर रहे थे कि मुगलसराय स्टेशन का नाम दीनदयाल उपाध्याय किया जाए, जिनकी मांग पर अब जाकर मुहर लगी है.