कोरबा. जिले के बाकी मोगरा थाना क्षेत्र के जवाली कसरेंगा के रेत घाट में रेत के अवैध उत्खनन पर कटघोरा SDM ऋचा सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है. रेत घाट पर 7 ट्रैक्टरों को जब्त किया गया. वहीं कोई भी ट्रैक्टर ड्राइवर पकड़ में नहीं आया है. जानकारी के अनुसार बीते दिनों कटघोरा SDM ऋचा सिंह व उनकी टीम को निरीक्षण करने के दौरान जवाली के कसरेंगा घाट पर अवैध रूप से रेत उत्खनन की जानकारी मिली थी, जिस पर आज कार्रवाई की गई.

रेत का अवैध परिवहन कर रहे किसी भी ट्रैक्टर में नंबर नहीं था. ट्रैक्टरों में नंबर नहीं होने से एक सवालिया निशान खड़ा करता है. वहीं राजस्व विभाग ने कार्रवाई करते हुए सभी ट्रैक्टरों को जब्त कर बाकी मोगरा थाने में लाकर खड़ा किया.

बता दें कि इन दोनों बाकी मोंगरा क्षेत्र में अनेक रेत घाटों पर अवैध रूप से रेत उत्खनन का काम किया जा रहा है. साथ ही रेत तस्करों के हौसले इतने बुलंद है कि इन्हें किसी भी प्रकार की कार्रवाई का कोई भी डर नहीं रहता है. जिस तरह से रेत माफिया बेधड़क होकर नदियों का सीना चीरते हुए अवैध रूप से रेत उत्खनन कर रहे हैं उससे मॉइनिंग विभाग की पेट्रोलिंग पर एक सवालिया निशान खड़ा कर रहा है. फिलहाल इस बड़ी कार्रवाई से रेत माफियाओं में हड़कंप मच गया है.