राकेश चतुर्वेदी, धार। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को 3 महीने से भी कम का समय बचा है। ऐसे में कांग्रेस ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। इसी सिलसिले में प्रियंका वाड्रा गांधी आदिवासी बहुल क्षेत्र आएंगी। आदिवासी बहुल जिलों में 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन रहा था।

प्रदेश में कांग्रेस ने अपने चुनावी अभियान को तेज कर दिया है। 5 अक्टूबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा धार जिले के मोहनखेड़ा के दौरे पर आएंगी। प्रियंका यहां पर बड़ी रैली को संबोधित कर आदिवासी वोटरों को साधेंगी। प्रियंका का मध्य प्रदेश का यह तीसरा दौरा होगा।

MP Election 2023: कांग्रेस ने बुलाई पर्यवेक्षकों की बैठक, बीजेपी की तर्ज पर बाहरी नेता देंगे रिपोर्ट, सुरजेवाला और कमलनाथ की मौजूदगी में तैयार होगी रणनीति

वहीं इससे पहले उन्होंने 12 जून को जबलपुर में रैली को संबोधित कर चुनाव का शंखनाद किया था। इसके बाद 21 जुलाई को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में जनसभा की थी। अब प्रियंका जैन तीर्थ स्थल मोहनखेड़ा में रैली को संबोधित करने वाली है। धार जिले में आने वाला मोहनखेड़ा धार और झाबुआ जिले के बीच में स्थित है। ये दोनों जिले आदिवासी बहुल हैं।

MP Morning News: आज दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी करेंगे प्रदर्शन, मंत्रालय में कामकाज रहेगा ठप, प्रदेश में जारी रहेगा अच्छी बारिश का दौर   

आदिवासी बहुल जिले से 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर रहा था। पार्टी आदिवासी बहुल क्षेत्र में फिर वहीं प्रदर्शन दोहराने की तैयारी में जुटी गई है। वहीं पिछले महीने आदिवासी स्वाभिमान यात्रा निकाली गई थी। अब झाबुआ में आदिवासी महासम्मेलन करने की तैयारी है, इसलिए धार में प्रियंका वाड्रा की जनसभा कराने की निर्णय लिया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus