अभिशेख सेमर, तखतपुर. एक व्यवसायी मस्जिद में नमाज अदा करते वक्त चोरी का शिकार हो गया. इस व्यवसायी का बैग चोर ने मस्जिद से कई लोगों की उपस्थिति में पार कर दिया. और व्यवसायी को इस बात की भनक तक नहीं लगी. लेकिन नमाज अदा करने के बाद जैसे ही व्यवसायी को इस बात का पता चाला कि उसका बैग चोरी हो गया है, उसके बाद मस्जिद में हड़कंप मच गया.

आनन फनन में इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी. इस मामले में खास बात यह रही की मस्जिद में लगे सीसीटीवी में चोर की यह करतूत कैद हो गई. अब पुलिस इस सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोर की तलाश में जुट गई है.

मामला बिलासपुर जिले के तखतपुर का है. जहां अंसारी खाद भंडार का संचालक मुकीम अंसारी रोजना की तरह दुकान बन्द कर मंगलवार रात मंडी चौक स्थित मस्जिद में नमाज अदा करने लगा. नमाज अदा करते वक्त उसने चार लाख रुपये से भरा बैग पास में ही रखा था. इस बीच एक शख्स बैग को पार करने की नियत से मस्जिद में घुसा. जिसके बाद एक बार पीछे मुड़ जाता है और दूसरी बार वह सीधे नमाज अदा कर रहे व्यापारी के पैसों से भरा बैग को लेकर मस्जिद से बाहर निकलता है. जहां दो अज्ञात युवक पहले से ही बाइक स्टार्ट कर ताक लगाए खड़े थे और युवक के बाहर निकलते ही तीनों बाइक से फरार हो गये.

इधर दिनदहाड़े हुए इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. घटना की जानकारी तखतपुर पुलिस को दी गई. जानाकरी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की पड़ताल शुरू कर दी. इस बीच पुलिस की नजर मस्जिद में लगे सीसीटीवी पर पड़ी. और जब पुलिस ने इस सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला तो उसमें एक व्यक्ति मस्जिद से रूपयों से भरा बैग लेकर भागता दिखाई दिया. बाद में पुलिस ने इस सीसीटीवी फुटेज को जारी करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही चोर सलाखों के पीछे होंगे.

बहरहाल इस घटना ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि अब चोरों के हौसले इतने बुलन्द हो चुके हैं कि वे दिनदहाड़े और भीड़भाड़ वाले इलाको में भी घटना को अंजाम देने से नहीं चूक रहे है.

देखियो वीडियो-[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=g4_rWnwpLNA[/embedyt]