कुमार इंदर, जबलपुर। अक्सर सुर्ख़ियों में रहने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर अपने बयान को लेकर घिर गए है। जबलपुर में  बसोर वेन बंशकार समाज के लोगों ने बाबा पर दलित अत्याचार का मामला दर्ज करने की मांग करने के साथ आंदोलन की चेतावनी दी है। 

‘प्राण जाए पर वचन न जाए’: सुरजेवाला बोले- कांग्रेस का हर शब्द, कमलनाथ की हर बात पत्थर की लकीर, बीजेपी ने किया पलटवार

दरअसल मध्यप्रदेश के जबलपुर में शास्त्री के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज करने का एक ज्ञापन दिया गया है। सैकड़ो की संख्या में बसोर समाज के लोग सड़कों पर उतरे और शास्त्री के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग करते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए। समाज के लोगों ने मालवीय चौक से घंटाघर तक रैली निकालकर अपना आक्रोश जताया। बसोर समाज के लोगों का कहना है कि जब तक धीरेन्द्र शास्त्री माफी नहीं मांगते आंदोलन जारी रहेगा।    इस मामले में समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला 

दरअसल बसोर समाज के लोगों का आरोप है कि पंडित धीरेंन्द्र कृष्ण शास्त्री ने राजस्थान के सीकर में 2 सितंबर को उनकी जाति का अपमान किया। जिससे वो आहत है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में बसोर समाज के लोगों ने आपत्ति जताते हुए कहा कि एक युवक बाबा के दिव्य दरबार मे बहस कर रहा है। बाबा खीज रहे हैं जबकि युवक बाबा की कही बात को झुठला रहा है। दोनों के बीच हो रही बातचीत के दौरान युवक खुद को ब्राह्मण कहता है तो धीरेन्द्र शास्त्री जवाब देते है कि हम क्या बसोर हैं। इस वाक्य पर बसोर समाज के लोगों को आपत्ति है।

DHIRENDR SHASHTRI

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus