लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘राष्ट्रीय पोषण माह’ के अंतर्गत 1,359 आंगनवाड़ी केंद्रों और 171 बाल विकास परियोजना कार्यालयों के लोकार्पण व शिलान्यास और आंगनवाड़ी कार्यकत्री व सहायिकाओं को यूनिफॉर्म के लिए धनराशि अंतरण कार्यक्रम में शामिल हुए.

इस मौके पर सीएम योगी ने कुपोषित से सुपोषित श्रेणी में आने वाले बच्चों के अभिभावकों को सम्मानित किया और डीबीटी के माध्यम से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के खाते में 29 करोड़ की राशि हस्तांतरित की. इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वस्थ भारत का सपना पूरा हो रहा है. केंद्र-राज्य सरकार मिलकर काम कर रहीं.

इसे भी पढ़ें: महिला आरक्षण बिल को लेकर मायावती ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- आबादी के हिसाब से 50% हो आरक्षण तो…

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज बजट की कमी नहीं है. कुपोषण को मिलकर खत्म करना होगा. स्थानीय स्तर पर कुपोषण का इलाज संभव है. साफ नीयत से परिणाम अच्छे मिलते हैं. 2017 से पहले भूख से मौतें होती थीं. प्रदूषित जल भी कुपोषण का कारण है.

इसे भी पढ़ें: स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- हिंदू राष्ट्र की मांग करने वाले देशद्रोही, इनके खिलाफ हो राष्ट्रद्रोह जैसी कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में कहा कि मां यशोदा ने कृष्ण जी को पाला, यही काम आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का है. अच्छे पोषण से कुपोषण खत्म होगा. यूपी को एनीमिया मुक्त भी करना है. हम सभी को मिलकर एकजुट होकर काम करना है. आज इंसेफ्लाइटिस खत्म हो चुका है. केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर काम किया है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का विशेष आभार जताया.

इसे भी पढ़ें: महान समाज सुधारक ई.वी. रामास्वामी पेरियार की जयंती आज, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया नमन

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक