श्री मुक्तसर साहिब. सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण आज दोपहर श्री मुक्तसर साहिब में एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी जब यात्रियों से भरी एक निजी कंपनी की बस अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई।

इस भयानक हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें परविंदर कौर पत्नी मंदर सिंह निवासी बठिंडा, प्रीत कौर पत्नी हरजीत सिंह निवासी गांव कट्टिया वाली, मक्खन सिंह निवासी चिब्बाड़ावाली और 2 शवों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

हालांकि, बारिश और नहर के पानी के तेज बहाव के कारण कई और सवारियों के मरने की आशंका है। खबर लिखे जाने तक बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी था और प्रशासन द्वारा क्रेन की मदद से बस को निकालने की कोशिश की जा रही है। वहीं, इस घटना को लेकर जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम स्थापित कर 01633-262175 नंबर जारी किया है। जानकारी के मुताबिक न्यू दीप कंपनी की यह बस दोपहर 12.59 बजे श्री मुक्तसर साहिब से रवाना हुई और जैसे ही यात्रियों से भरी यह बस श्री मुक्तसर साहिब-कोटकपुरा रोड मुख्य मार्ग पर स्थित गांव वड़िंग के नजदीक नहरों के पास पहुंची तो अचानक बेकाबू होकर नहर में गिर गया। जिससे चीख पुकार मच गई।

घटना होते ही आसपास के लोगों, ग्रामीणों और राहगीरों ने अपने स्तर पर बचाव कार्य शुरू किया और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकालना शुरू किया। घटना की सूचना मिलते ही जिला सिविल और पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया और बचाव कार्य शुरू कर दिया। उधर, एसडीएम कंवरजीत सिंह ने बताया कि क्रेन और गोताखोरों की मदद से बचाव कार्य जारी है।