शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में नर्सिंग घोटाले से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। सीबीआई डुप्लीकेट फैकल्टी की भी जांच करेगी। हाईकोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिए है। दरअसल, प्रदेश में बढ़ी संख्या में ऐसे नर्सिंग टीचर मिले है, जो दो कॉलेज में रजिस्टर्ड है। जबकि नर्सिंग में दो कॉलेज में एक साथ पढ़ाना नियम के विरुद्ध है। वहीं घोटाले और कल नर्सिंग छात्रों पर हुए वाटर कैनन को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सरकार पर हमला बोला हैं।

हाईकोर्ट ने CBI को दिए निर्देश

हाईकोर्ट ने कहा कि कॉलेज के इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ माइग्रेटेड और डुप्लीकेट फैकल्टी की भी जांच करें। कोर्ट ने सीबीआई को 3 महीने में जांच कर रिपोर्ट पेश करने को कहा है। 75 कॉलेज को क्लीन चीट मिली है, लेकिन इसमें अभी प्रवेश बंद है। नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े के कारण पिछले 3 साल से परीक्षाएं नहीं हुई है।

जबलपुर में नर्सिंग छात्रों का प्रदर्शन: तीन साल से एग्जाम नहीं होने पर फूटा गुस्सा, कलेक्ट्रेट का घेराव करने जा रहे स्टूडेंट्स पर वॉटर कैनन का इस्तेमाल

कमलनाथ ने सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- शिवराज सरकार के भ्रष्टाचार ने मध्य प्रदेश के नौजवानों का वर्तमान और भविष्य दोनों छीन लिए हैं। पहले तो शिवराज सरकार ने नर्सिंग कॉलेज में मान्यता देने, फैकल्टी की नियुक्ति करने, एडमिशन करने और डिग्री देने में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया और अब न्याय की मांग कर रहे छात्रों पर अत्याचार कर रही है। कल जबलपुर में पूरे प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों के छात्रों ने प्रदर्शन किया। अपने अधिकारों के लिए प्रदर्शन कर रहे नर्सिंग छात्रों पर वाटर कैनन का उपयोग कर शिवराज सरकार ने अपना तानाशाही चेहरा उजागर कर दिया है।

आगे कहा कि मैं शिवराज जी से पूछना चाहता हूं कि सजा फरियादी को मिलनी चाहिए या अपराधी को? असली अपराधी तो आप हैं। आप जिन छात्रों पर वाटर कैनन चला रहे हैं, वह तो पीड़ित हैं। आपने फर्जी कॉलेजों को मान्यता दी और उससे नर्सिंग घोटाला हुआ। 3 साल से परीक्षाएं न होने से छात्र परेशान हो रहे हैं और अपने भविष्य के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के छात्र आपसे पूछ रहे हैं कि आपको इस अपराध के लिए क्या दंड दिया जाए? वे जानना चाहते हैं…

MP हाईकोर्ट के सीनियर अधिवक्ता का निधन: नर्सिंग कॉलेज में अनियमितताओं जैसे कई जनहित याचिकाओं को लेकर चर्चा में आए थे

  • नर्सिंग घोटाले के सूत्रधार आप नहीं तो और कौन है?
  • अगर आप सूत्रधार नहीं हैं तो आपने आज तक संबंधित विभाग के मंत्री से इस्तीफा क्यों नहीं लिया?
  • अगर आप सूत्रधार नहीं है तो आखिर कैसे 100 से अधिक नर्सिंग कॉलेज को गलत तरीके से मान्यता मिल गई?
  • अगर आप सूत्रधार नहीं है तो हाई कोर्ट से सख्त फैसला आने के बावजूद आपने आज तक कोई बड़ी कार्यवाही क्यों नहीं की?
  • नर्सिंग घोटाले में आपका भ्रष्टाचार का रेट कार्ड क्या था?

शिवराज सिंह याद रखिए कि इन छात्रों के साथ आपने जो अन्याय और भ्रष्टाचार किया है, उसका हिसाब बहुत जल्द मध्य प्रदेश की जनता करने वाली है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus