Stock Market Today News: एशियाई शेयर बाजारों में कमजोरी के बीच गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ खुले. बीएसई सेंसेक्स 299.71 अंक यानी 0.45 फीसदी की गिरावट के साथ 66,501.13 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था. इसी तरह एनएसई निफ्टी 80.80 अंक यानी 0.41 फीसदी की गिरावट के साथ 19,820.60 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था. शुरुआती कारोबार में एसजेवीएन में 9 फीसदी तक की गिरावट देखी गई। वहीं, एमसीएक्स के शेयरों में पांच फीसदी का उछाल देखा गया.

सेंसेक्स पर गिरे ये शेयर

बीएसई सेंसेक्स पर एचडीएफसी बैंक, एचसीएल टेक, आईसीआईसीआई बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, मारुति, रिलायंस इंडस्ट्रीज, नेस्ले इंडिया, जेएसडब्ल्यू स्टील, बजाज फिनसर्व, लार्सन एंड टुब्रो, कोटक महिंद्रा बैंक, एनटीपीसी, टाटा स्टील, इंडसइंड बैंक, टाइटन, पावरग्रिड और हिंदुस्तान, यूनिलीवर लिमिटेड लाल निशान के साथ कारोबार कर रहा था.

इन शेयरों में रही तेजी (टॉप गेनर्स एट सेंसेक्स)

सेंसेक्स पर बजाज फाइनेंस, भारती एयरटेल, एसबीआई, सन फार्मा, एक्सिस बैंक और टेक महिंद्रा के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे.

ये संकेत निफ्टी फ्यूचर्स से मिल रहे थे

एनएसई IX पर गिफ्ट निफ्टी 48 अंक यानी 0.24 फीसदी की गिरावट के साथ 19,857.50 अंक पर कारोबार कर रहा था. इससे संकेत मिल रहा था कि गुरुवार को दलाल स्ट्रीट की शुरुआत नकारात्मक हो सकती है.

एशियाई शेयर बाजार में देखी गई गिरावट

बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजार में गिरावट का असर गुरुवार को एशियाई शेयर बाजार पर दिखा. निवेशकों का मानना है कि, अमेरिकी फेडरल रिजर्व के हालिया फैसले से संकेत मिलता है कि ऊंची ब्याज दरों का दौर लंबे समय तक जारी रह सकता है. इसके चलते आज एशियाई बाजारों में कमजोरी देखने को मिली.